Action on Haji Yakub: मुख्तार और अतीक के बाद अब निशाने पर हाजी याकूब, जल्द चलेगा बुलडोजर

Action on Haji Yakub: पूर्व विधायक हाजी याकूब पर पुलिस जल्द कोई बडी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-05-06 05:44 GMT

पूर्व विधायक हाजी याकूब (social media )

Action on Haji Yakub: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनााथ की चाहे पहली सरकार अथवा दूसरी सरकार हो, जीरो टालरेंस नीति के तहत अपराधियों और भू -माफियाओं पर कानूनी कार्रवाई के साथ फरार अपराधियों के घरों और अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलने का काम नहीं रुका है। फिर चाहे वह अतीक अहमद हो अथवा मुख्तार असंरी समेत अन्य माफिया हों। अब एक बार फिर पूर्व विधायक हाजी याकूब को कहा जा रहा है कि जल्द ही पुलिस कोई बडी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

पिछले कई दिनों से पुलिस हाजी याकूब और उनके परिवार के सदस्यों को ढूढने में लगी है। लेकिन कुछ पता नही चल पा रहा है। पुलिस का दावा है कि 20 दिन में याकूब कुरैशी और उनके  परिवार ने सरेंडर नहीं किया तो फिर बडी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने याकूब कुरैशी के घर के बाहर नोटिस चिपका चुकी

इससे पहले मेरठ पुलिस पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी पत्नी संजीदा बेगम बेटे इमरान फिरोज समेत सात लोगों पर कोर्ट ने कुर्की वारंट जारी किए हैं। इसके बाद भी जब इन लोगों ने सरेंडर नहीं किया तो याकूब कुरैशी के घर के बाहर मुनादी करवाई जा चुकी है पर इन सभी लोगों का अबतक कुछ पता नहीं है। पुलिस ने उनके घर के बाहर नोटिस चिपका कर आ चुकी है।

पुलिस ने बताया कि याकूब  कुरैशी   व उनके परिवार की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है, लेकिन वह लगातार चकमा देकर इधर-उधर भाग रहे हैं। पुलिस की ओर से चेतावनी दी गई कि यदि याकूब या उनके परिवार को किसी ने भी संरक्षण दिया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

हाजी याकूब के कई बैंक खाते भी सीज

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों 31 मार्च को बसपा सरकार में मंत्री रहे  हाजी याकूब कुरैशी के बेटे इमरान की खरखौदा अलीपुर स्थित मीट फैक्ट्री में अवैध रूप से मीट पैकिंग करते हुए छापा मारा।  इसी प्रकरण में पुलिस की ओर से खरखौदा थाने में याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी शमजिदा बेगम, बेटे इमरान व फरमान समेत 14 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इन आरोपियों में से 10 को मौके पर ही दबोच लिया गया और इन्हें जेल भेजा गया।

इससे पहले पुलिस हाजी याकूब कई बैंक खातों को भी सीज कर चुकी है। जांच के दौरान 6 बैंक अकाउंट को सीज किया है, इनमें कुल अमाउंट लगभग 68 लाख रुपये बताए गए हैं। पुलिस ने दोनों बेटों के बैंक खाते सीज कर दिए हैं। पुलिस ने याकूब की अल-फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री पर नोटिस चस्पा किया था। 


Tags:    

Similar News