फिर दर्दनाक हादसा: एक्सप्रेस-वे पर ट्रकों की भयंकर टक्कर, मजदूरों की हालत गंभीर

बता दें, ये भयानक हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ। हालांकि इस हादसे में किसी भी मजदूर की मौत नहीं हुई, लेकिन क्षतिग्रस्त डीसीएम ट्रक की भयावह तस्वीरें ही बता रही हैं कि दुर्घटना कितनी भयानक रही होगी। 

Update: 2020-05-20 12:32 GMT

नई दिल्ली। देश के प्रवासी मजदूरों की जिंदगी से मौत का ग्रहण हटने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोजाना हो रही इन दुर्घटनाओं में प्रवासी श्रमिकों की जाने जा रही हैं। ऐसे में ताजा मामला फिरोजाबाद का सामने आया है, यहां प्रवासी मजदूरों और श्रमिकों से भरा ट्रक (डीसीएम) और अन्य यानी सामने से आ रहे ट्रक के बीच टक्कर हो गई। ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डीसीएम ट्क के परखच्चे उड़ गए। हुए इस हादसे में 18 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें....कश्मीर में ताबड़तोड़ गोलियां: सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब, जारी है मुठभेड़

क्षतिग्रस्त डीसीएम की भयावह तस्वीरें

बता दें, ये भयानक हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ। हालांकि इस हादसे में किसी भी मजदूर की मौत नहीं हुई, लेकिन क्षतिग्रस्त डीसीएम ट्रक की भयावह तस्वीरें ही बता रही हैं कि दुर्घटना कितनी भयानक रही होगी।

मजदूर हरियाणा से आ रहे

फिरोजाबाद में ट्रक और डीसीएम के बीच इस दुर्घटना में घायल मजदूरों को सैफई के मिनी पीजीआई में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है।

ये घटना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर फिरोजाबाद के नगला खंगर इलाके में हुई। एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि हादसे के शिकार हुए मजदूर हरियाणा से आ रहे थे। इन्होंने अपने घर जाने के लिए किराए पर डीसीएम ली थी।

ये भी पढ़ें....सोना-चांदी हुआ बहुत सस्ता, मार्केट में तेजी से बदल रहे दाम

डीसीएम से जा रहे इन सभी को यूपी के प्रतापगढ़ जाना था। एक्सप्रेस-वे पर नंगला खंगर इलाके में मजदूरों से भरी डीसीएम एक ट्रक से टकरा गई, जिससे 18 मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

17 मजदूर खतरे से बाहर

इन सभी घायलों को सैफई के मिनी पीजीआई में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। बाकी बचे 17 मजदूर खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं और उन्हें शेल्टर होम भेज दिया गया है।

इससे पहले औरैया सड़क हादसे के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया था कि लॉकडाउन के बीच किसी भी प्रवासी मजदूर को डीसीएम या ट्रक से नहीं आने दिया जाए।

ये भी पढ़ें....मिली बड़ी खुशखबरी: मोदी के इस पैकेज को मिली मंजूरी, दूर होगी समस्याएं

सीमा में कैसे घुसा ट्रक

अगर ऐसा कोई ट्रक या अन्य वाहन दिखता भी है तो उसे तत्काल जब्त कर प्रवासी मजदूरों को प्रशासन उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था करे। यूपी सीएम के इस निर्देश के बाद भी हरियाणा से डीसीएम लेकर आ रहे मजदूर यूपी की सीमा के काफी अंदर तक कैसे आ गए, इसको लेकर सवाल किए जा रहे हैं।

ऐसे में ये बड़ा सवाल ये अधिकारियों से कि हरियाणा से कई जनपदों की सीमा लांघकर फिरोजाबाद तक पहुंची डीसीएम प्रशासनिक अधिकारियों की नजर में कैसे नहीं आई, जिनसे एक हादसे का रूप धारण कर लिया।

ये भी पढ़ें....यहां मचेगी तबाही: पश्चिम बंगाल के इस खूबसूरत बीच पर खतरा, ऐसा होगा मंजर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News