वाराणसी: अखिलेश यादव का हिंदुत्व कार्ड, बजरंगबली के दरबार में पहुंचे सपा सुप्रीमो

राजनीतिक गलियारे में अखिलेश यादव की गिनती सेक्युलर नेताओं में होती है। अखिलेश यादव के पॉलिटिकल करियर पर नजर डाले तो वो खुद को हिंदुत्ववादी छवि से दूर रहना ज्यादा पसंद करते रहे हैं।

Update: 2021-02-25 20:04 GMT
पूर्वांचल दौरे पर वाराणसी पहुंचे अखिलेश यादव ने दोपहर में जहां योगी सरकार पर हल्ला बोला, वहीं शाम को अचानक हिंदुत्व कार्ड खेलकर विरोधियों को हैरान कर दिया।

वाराणसी: ऐसा लग रहा है की सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुके हैं। पूर्वांचल दौरे पर वाराणसी पहुंचे अखिलेश यादव ने दोपहर में जहां योगी सरकार पर हल्ला बोला, वहीं शाम को अचानक हिंदुत्व कार्ड खेलकर विरोधियों को हैरान कर दिया। अखिलेश यादव देर शाम विश्व प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर पहुंचे और बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं का भारी हुज़ूम मौजूद था।

हिंदुत्व कार्ड खेलकर विरोधियों को किया हैरान

राजनीतिक गलियारे में अखिलेश यादव की गिनती सेक्युलर नेताओं में होती है। अखिलेश यादव के पॉलिटिकल करियर पर नजर डाले तो वो खुद को हिंदुत्ववादी छवि से दूर रहना ज्यादा पसंद करते रहे हैं। एक दुक्का मौके पर वो मंदिर या मठों में देखे गए। इसके पीछे ठोस वज़ह भी है। समाजवादी पार्टी का कोर वोट बैंक एमवाई है, यानी यादव और मुस्लिम।

हिंदुत्व का चोला ओढ़ने से संभव है कि मुस्लिम समाज अखिलेश से दूरी बना ले। यही कारण है कि अखिलेश यादव अभी तक हिंदुत्व कार्ड खेलने से बचते रहे। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि अखिलेश यादव अब बीजेपी को उसकी ही जुबान में जवाब देने की तैयारी कर रहे हैं। यही कारण है कि अखिलेश यादव ने वाराणसी दौरे के दौरान संकट मोचन मंदिर में दर्शन पूजन किया।

ये भी पढ़ें...सिपाही निकला चोर! मॉल में लोगों ने की जमकर कुटाई, देखें Video

मंदिर में लगे हर हर महादेव के नारे

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव गुरुवार को अपने तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर शाम में वाराणसी में संकट मोचन मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे और हनुमत् दरबार में मत्था टेका। इस दौरान सपा सुप्रीमो के स्वागत में बड़ी संख्‍या में समाजवादी पार्टी के युवा कार्यकर्ता उमड़े। वहीं बजरंगबली के दरबार में अखि‍लेश यादव का स्‍वागत जय श्री राम और हर हर महादेव के जयघोष के साथ हुआ। मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र और प्रख्‍यात न्‍यूरोलॉजि‍स्‍ट डॉ वि‍जय नाथ मि‍श्र ने मंदि‍र में अखि‍लेश यादव का स्‍वागत कि‍या तथा दर्शन पूजन के साथ ही मंदिर की प्ररिक्रमा करायी।

ये भी पढ़ें...सहारनपुर: किसान ने गोभी की खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, इसलिए था परेशान

दर्शन के बाद अखि‍लेश यादव रात्रि में वाराणसी में विश्राम करेंगे। इसके बाद अखिलेश यादव 26 फरवरी को मिर्जापुर जाएंगे। मि‍र्जापुर में अखि‍लेश कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शनि‍वार 27 फरवरी को अखिलेश एक बार फि‍र सुबह ही वाराणसी पहुंचेंगे। यहां सीर गोवर्धनपुर गांव में स्‍थि‍त संत शि‍रोमणि रविदास जी के मंदिर पहुचेंगे। दर्शन पूजन के बाद दोपहर बाद अखि‍लेश यादव बाबातपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। एयरपोर्ट से दोपहर एक बजे वे लखनऊ के लिए विमान से रवाना होंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News