Sonbhadra News: ग्राम पंचायत अधिकारियों ने किया प्रदर्शन, सीएम के कार्यक्रम में गए सेक्रेटरी को गाली देने का मामला

Sonbhadra News: लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री के उत्तर प्रदेश ग्राम उत्कर्ष समारोह में शामिल होने बतौर नोडल अधिकारी लेकर पहुंचे सेक्रेटरी को फोन पर गाली दिए जाने के मामले को लेकर ग्राम पंचायत अधिकारी (Gram Panchayat Officer) लामबंद हो उठे हैं।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-12-16 13:20 GMT

Sonbhadra News: लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री के उत्तर प्रदेश ग्राम उत्कर्ष समारोह (Uttar Pradesh Village Utkarsh Samaroh) में प्रधानों और पंचायत सहायकों को म्योरपुर ब्लाक (Mayorpur Block) से बतौर नोडल अधिकारी लेकर पहुंचे सेक्रेटरी को फोन पर गाली दिए जाने के मामले को लेकर ग्राम पंचायत अधिकारी (Gram Panchayat Officer) लामबंद हो उठे हैं। बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार दुबे की अगुवाई में पीड़ित के साथ विकास भवन पहुंचे ग्राम पंचायत अधिकारियों ने प्रदर्शन किया।

डीएम को संबोधित ज्ञापन सीडीओ और डीपीआरओ को सौंप, फोन पर गाली देने वाले वरिष्ठ लिपिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। शिव कुमार कुशवाहा उपाध्यक्ष, प्रीती पाठक महामंत्री, अजय कुमार, जितेंद्र कुमार, सुजीत कुमार, अखिलेश कुमार, रामबहादुर, रामनारायण, संजय कुमार, कमलेश, श्वेता गुप्ता, संगीता, क्रांति देवी, संजूलता, सुनीता, अखिलेश, राकेश द्विवेदी, अजय सिंह, संतोष कुमार, हरिओम सिंह, जितेंद्र कुमार, प्रवीण कुमार, दिनेश गिरी , अरुण सिंह, सुरेंद्र, प्रवीण आदि का कहना था कि लिपिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही विभागीय कार्रवाई की नहीं की गई तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा।

यह है पूरा मामला

पीड़ित सेक्रेटरी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उसे और अखिलेश दुबे को नोडल अधिकारी बना कर म्योरपुर ब्लाक से लखनऊ भेजा गया था। तीन गाड़ियों में प्रधानों और पंचायत सहायकों को लेकर मुख्यमंत्री के उत्तर प्रदेश ग्राम उत्कर्ष समारोह में पहुंचे थे। एडीओ पंचायत म्योरपुर तीनों गाड़ियों में डीजल भरवाने के लिए दोनों नोडल अधिकारियों को ₹20 हजार दिए गए थे। इसके अलावा उन्हें कोई धनराशि नहीं दी गई।

वापसी में जब डीजल कम पड़ा। तब उन्होंने जिला पंचायत कार्यालय में स्थापना का काम देख रहे वरिष्ठ लिपिक को फोन किया तो उन्हें बदले में गाली मिली। नौकरी बर्बाद करने की धमकी दी गई। वह डीपीआरओ विशाल सिंह ने कहा कि वाकए की जानकारी ली गई है। जल्द आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News