Sonbhadra News: गालीबाज सांसद को लेकर जनता में बढ़ रहा आक्रोश, फूंका पुतला, बर्खास्तगी की मांग

Sonbhadra News: सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बयान जारी कर कहा कि घटना की समाजवादी पार्टी घोर निंदा करती है।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-10-21 11:50 GMT

Sonbhadra: गालीबाज सांसदः बढ़ रहा जनाक्रोश, प्रदर्शन- पुतला फूंका, बर्खास्तगी की मांग 

Sonbhadra News: भाजपा (Bjp) के सहयोगी अपना दल एस सांसद पकौड़ी लाल कोल ( MP Pakori Lal Kol) द्वारा एक कार्यक्रम में क्षत्रिय समाज और ब्राह्मण समाज को गाली देने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। सांसद के खिलाफ कार्रवाई और उनकी बर्खास्तगी की मांग जोर पकड़ रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha election) में राबर्ट्सगंज आकर पकौड़ी लाल के लिए वोट मांगने के कारण पीएम मोदी (Pm modi) से भी उनके कृत्यों की निंदा करने और ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज से माफी मांगे जाने की आवाज उठाई जाने लगी है। इसके अलावा राबर्ट्सगंज संसदीय सीट से सांसद पकौड़ीलाल कोल (Pakori Lal Kol Political career) के पूर्व के कथित नक्सली जीवन की भी जांच कर कार्रवाई की मांग उठाई जा रही है। इसको लेकर संयुक्त समाज मोर्चा की तरफ से कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन (Protest) कर आवाज उठाने के साथ ही जिलाधिकारी को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा गया। उधर पन्नूगंज क्षेत्र में सांसद का पुतला फूंक कर कार्रवाई की आवाज उठाई गई। पूर्वांचल नव निर्माण मंच, करणी सेना और टीम-50 के सदस्य संयुक्त समाज मोर्चा के बैनर तले कलेक्टर पहुंचे और प्रदर्शन करने के बाद डीएम को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग उठाई। 

पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता अभय पटेल, रमाकांत तिवारी, श्रीकांत त्रिपाठी, गिरीश पांडेय, सूर्यकान्त चौबे, रमाकांत दुबे, उदय प्रकाश सिंह, सतीश दुबे, प्रबल पटेल, अनुराग पांडेय, सत्यम पांडेय, ओमप्रकाश पांडेय, शिवम त्रिपाठी, नीतेश सिंह, निर्भय सिंह, घनश्याम देव, कृष्ण कुमार देव, सदायतन पांडेय, ओमप्रकाश सिंह, राजेश पांडेय, सुरेश पांडेय ने भी मोदी से माफी मांगने और कोल को बर्खास्त करने की मांग की है। उधर पन्नूगंज क्षेत्र के रामगढ़ में करणी सेना ने और चतरा में क्षेत्रीय लोगों ने सांसद का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया। चतरा में अभिषेक सिंह,रामराज सिंह ,पंकज सिंह,आशुतोष सिंह,अंकित पाठक , अरविन्द सिंह,विनय पाठक, प्रवेश कुमार और सभी भाई लोग उपस्थित रहे।

संविधान पर आघात है सांसद पकौड़ी लाल का कृत्यः सपा

उधर सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव ( SP District President Vijay Yadav) ने बयान जारी कर कहा कि घटना की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) घोर निंदा करती है। उन्होंने देश के सबसे बड़ी सदन में इस बात की शपथ ली थी कि हर जाति का सम्मान और आदर समभाव से करना है। वहां किसी को गाली बकना न केवल संविधान पर आघात है, बल्कि यह उनकी कुंठित मानसिकता का परिचायक भी है। सपा (SP) मांग करती है कि उनके विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया जाए और कठोर कार्रवाई की जाए।   

'भाजपा पर बड़ा आरोप, दलित पिछड़े वोटों के ध्रुवीकरण के लिए दिलवाई जा रही गाली'

एनएसयूआई (NSUI) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राघवेंद्र नारायण ( National Secretary Raghavendra Narayan) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राज में अभी तक तो ब्राह्मणों की हत्याएं हो रही थी। अब वोट बैंक (Vote Bank) और जातीय ध्रुवीकारण के लिए ब्राह्मण और ठाकुरो को गाली दिलवाई जा रही है , ताकि आगामी चुनावो में दलित और पिछड़े तबकों के वोट को ध्रुवीकृत कर हासिल किया जा सके। 

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News