Sonbhadra: किसी ने समर्थकों के जमावड़े से, तो किसी ने जुलूस निकाल दिखाई ताकत, राज्यमंत्री सहित 19 ने किया नामांकन

Sonbhadra: भाजपा की तरफ से ओबरा प्रत्याशी समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड़ ने नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने समर्थकों के हुजुम के साथ अपनी ताकत दिखाई।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-16 14:50 GMT

सोनभद्र उम्मीदवार नामांकन

Sonbhadra: जिले में बुधवार को सियासी पारा उफान मारता रहा। किसी ने समर्थकों के जमावड़े से ताकत दिखाई तो किसी ने जुलूस निकालकर दमखम का प्रदर्शन किया। नामांकन में महज एक दिन शेष देखते हुए, सुबह से ही प्रमुख दलों के पार्टी कार्यालयों और कलेक्ट्रेट में नामांकन को लेकर गहमागहमी बनी रही। वहीं भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस के साथ ही अन्य दलों के प्रत्याशियों और निर्दल उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इस दिन 19 पर्चे दाखिल किए गए। पार्टी के लोगों और प्रत्याशियों के जमावड़े को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध बनाए रखे गए।

भाजपा की तरफ से ओबरा प्रत्याशी समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड़ ने नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने समर्थकों के हुजुम के साथ अपनी ताकत दिखाई। नामांकन के लिए डाला से निकलते वक्त उनके साथ गाड़ियों का काफिला भी उनकी रसूख का एहसास कराता रहा। घोरावल प्रत्याशी डा. अनिल कुमार मौर्य की तरफ से भी एक सेट पर्चा दाखिल किया गया। इससे पहले भी उन्होंने एक सेट पर्चा दाखिल किया था।

कई लोगों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की

सपा कार्यालय से चारों प्रत्याशियों को एक साथ नामांकन के लिए भेजा गया। इस दौरान पार्टी के लोगों और समर्थकों का उत्साह उछाल मारता रहा। सपा और प्रत्याशी के समर्थन में रह-रहकर नारे लगाए जाते रहे। इस दौरान भाजपा, बसपा और कांग्रेस छोड़ आए कई लोगों को समाजवादी पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण कराई गई।


जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि घोरावल से रमेश चंद दुबे, राबटर्सगंज से अविनाश कुशवाहा, ओबरा से अरविंद गोंड़, दुद्धी से विजय सिंह गोंड़ ने नामांकन किया। वहीं पूर्व ब्लाक प्रमुख चतरा भरत कुशवाहा, चंदन, राधे मोहन प्रजापति, आनंद खरवार, पूर्व ब्लाक प्रमुख चतरा अशोक सिंह, करगरा के पूर्व प्रधान रामलखन ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस के राबटर्सगंज प्रत्यासी कमलेश ओझा, घोरावल से बिदेश्वरी सिंह, ओबरा से रामराज सिंह गोंड़, दुद्धी से बसंती पनिका नामांकन के पहले समर्थकों के साथ शहर कार्यालय पहुंचे। यहां से छत्तीसगढ़ के रसद, खाद्य और सांस्कृतिक मंत्री अमरजीत भगत और छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष फरीद अहमद के साथ जिला कार्यालय पहुंचे।

इस दौरान जुलूस की शक्ल में कार्यकर्ताओं की हुजुम जहां नारे लगाकर उत्साह बढ़ाता रहा। वहीं ढोल नगाड़े बजाकर नामांकन की खुशी जताई गई। इसके बाद चारों प्रत्याशियों ने कलेक्ट्रेट जाकर नामांकन किया।


शहर अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी, अरविंद सिंह, ईश्वरी नारायण सिंह, अशोक सिंह, जिला प्रवक्ता शत्रुंजय मिश्रा, नूरुद्दीन, अमित चैबे, जितेंद्र पासवान, मुश्ताक अहमद, उषा चैबे, बेबी सिंह, नागेश पाठक, बृजेश तिवारी, मनोनित रवि, अमरेश देव पाण्डेय, सूरज यादव, सोनी गुप्ता, धीरज पाण्डेय, कौशलेश पाठक, आकाश वर्मा, रुकसार नाज, प्रदीप चैबे, बंशीधर पांडेय आदि साथ बने रहे।

बसपा की ओर से राबटर्सगंज उम्मीदवार अविनाश शुक्ला, ओबरा प्रत्याशी सुभाष खरवार, दुद्धी प्रत्याशी हरिराम चेरो ने नामांकन दाखिल किया। अविनाश शुक्ला ने समर्थकों के साथ जुलूस निकालकर भी अपना दमखम दिखाया।

इन लोगों ने भी दाखिल किया नामांकनः

इसी तरह घोरावल विधानसभा से निर्दलीय सरिता सिंह और राजेश कुमार, राबटर्सगंज विधानसभा से रोशन लाल यादव विकासशील इंसान पार्टी से, हरेंद्र मिश्र राष्ट्रवादी पार्टी आॅफ इंडिया से, दुद्धी विधानसभा से रामलाल निर्दलीय, कृपाशंकर ने आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट ने नामांकन दाखिल किया। जिला निर्वाचन अधिकारी टीके शिबू नामांकन प्रक्रिया का जायजा लेने और जरूरी दिशा-निर्देश देने में लगे रहे।

Tags:    

Similar News