नाले की सफाई में निकला पुराने नोटों का जखीरा,राहगीरों ने भी फेरा मुंह

गुरुवार शाम अचानक सोशल पर पुराने 500 नोटों के जखीरे की फोटो वायरल हुई । वायरल फोटो में दावा किया गया कि नगर निगम द्वारा कराई जा रही नाले की सफाई के दौरान पुराने 500 के नोटों के बंडल मिले है ।

Update: 2019-05-10 09:35 GMT

कानपुर: गुरुवार शाम अचानक सोशल पर पुराने 500 नोटों के जखीरे की फोटो वायरल हुई। वायरल फोटो में दावा किया गया कि नगर निगम द्वारा कराई जा रही नाले की सफाई के दौरान पुराने 500 के नोटों के बंडल मिले है। सबसे हैरानी की बात ये है कि किसी भी शख्स ने इन पुराने नोटों में दिलचस्पी नहीं दिखाई । सभी ने इन्हें नजरंदाज करते हुए मुंह फेर लिया ,सफाई कर्मचारियों ने भी नोटों को कागज के टुकड़ों की तरह फर्श पर फेंक दिया।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव : माओवादियों के गढ़ में भाजपा की कड़ी चुनौती

वायरल मैसेज के मुताबिक गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित नटराज टॉकीज के पास नगर निगम के जोन 5 के कार्यालय द्वारा नाले की सफाई कराई जा रही थी । सफाई कर्मचारियों को नाले के अंदर से एक प्लास्टिक का लिफाफा मिला । जब कर्मचारियों ने लिफाफा खोलकर देखा तो पुरानी करेंसी के नोट देखकर हैरान रह गए । जिसने भी इतनी संख्या में पुराने नोटों का जखीरा देखा वो वहीं थम गया । लेकिन जब कुछ समय बाद राहगीरों और कर्मचारियों को इस बात का अहसास हुआ कि अब पुराने नोटों का कोई महत्व नहीं है तो लोग आगे बढ़ गए ।

यह भी पढ़ें.....पुलिस इंस्पेक्टर ने लगाई नदी में छलांग, बचाई युवक की जान

जब इन सफाई कर्मचारियों ने पुराने नोटों की गिनती की तो ये लगभग 3 लाख रुपए निकले। सफाई कर्मचारियों ने धूप में रखकर नोटों को सुखाया। वहीं कुछ राहगीर तो पुराने नोटों को निशानी के रूप में रखने के लिए अपने साथ ले गए।

इस सिलसिले में जब गोविंद नगर इंस्पेक्टर संजीव कांत मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुराने नोट के बंडल मिलने की सूचना पुलिस के पास नहीं है । इसके विषय में थाने में कोई सूचना नही आई है । यदि सोशल मीडिया में ये मैसेज वायरल है तो इसकी हकीकत जानने के लिए जानकारी जुटाई जाएगी ।

Tags:    

Similar News