महागठबंधन का क्या होगा फाॅर्मूला? सुनें नेताओं की जुबानी

Update:2018-12-19 16:30 IST

लखनऊ: तीन राज्यों में बीजेपी की पराजय के बाद अब यूपी में महागठबंधन पर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी ने पहले से ही महागठबंधन का ऐलान कर दिया है। इधर काफी समय से प्रदेश की सियासी हलकों में यह सियासी फॉर्मूला तैर रहा था कि यूपी में लोकदल, बसपा और सपा का महागठबंधन होगा और कांग्रेस उस गठबंधन से बाहर होगी।

यह भी पढ़ें.....बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी को बताया चोर, संसद सदस्यता कैंसिल करने की उठाई मांग

इस पर सपा और कांग्रेस के नेताओ की राय भी अब तक पूरी तरह साफ नहीं है। सभी दलों के नेता अगले इशारे के लिए अपने शीर्ष नेतृत्व की तरफ देख रहे हैं।

'जनता को धोखा देने वाली सरकार को हटाने वाला बनेगा गठबंधन'

सपा एमएलसी सुनील सिंह यादव का कहना है कि सपा एक ऐसा गठबंधन कर रही है, ऐसा फार्मूला निकाल रही है जिससे देश के पीएम को बदला जा सके और देश की सरकार को हटाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिसने देश के किसानों बेरोजगारों, पिछड़ों और दलितों को धोखा दिया है और उनका हक छीनने का काम किया ऐसी सरकार को सत्ता से हटाना है।

यह भी पढ़ें.....आधार कार्ड के लिए दबाव बनाने पर लगेगा एक करोड़ रुपए तक का जुर्माना और 10 साल की कैद!

सुनील सिंह ने कहा कि उस गठबंधन का स्वरूप क्या है? यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा जब बातचीत हो जाएगी तब सब सामने आ जाएगा किस रूप में गठबंधन होगा यह राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी लगातार प्रयास कर रही है कि हम एक ऐसे गठबंधन का स्वरूप निकालें जिससे कम से कम यूपी में बीजेपी का सफाया हो सके।

'पूरी दुनिया में बोल रहा मोदी जी का विकास'

महागठबंधन को लेकर योगी सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता मोहसिन रजा ने कहा कि हमारे समझ में नहीं आ रहा है कि कौन किस को बाहर कर रहा है और कौन अंदर कर रहा है। यह किस तरह का बेमेल गठबंधन हो रहा है और क्या दिमाग में चल रहा है।

यह भी पढ़ें.....योगी सरकार ने पेश किया 8254 करोड़ का अनुपूरक बजट, किए ये बड़े ऐलान

मोहसिन रजा ने कहा कि मोदी जी का विकास पूरी दुनिया में सिर चढ़कर बोल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने जो संकल्प लिया था उसे योगी जी ने पूरा किया। अब राज्य के चुनाव नतीजों को लेकर विपक्ष के नेता थोड़ा उत्साहित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में सब सामने आ जाएगा कि यह बगैर लीडरशीप का गठबंधन है।

Tags:    

Similar News