Aligarh News: गरीबों के सरकारी राशन पर डाला डाका, पकड़ा 300 बोरे सरकारी चावल

Aligarh News: राशन की कालाबाजारी, खुफिया तरीके से पार कर रहे थे सरकारी चावल, कालाबाजारी के लिए घर में भरकर रखा था सरकारी चावल।

Update: 2023-06-23 08:04 GMT

Aligarh News: राशन की कालाबाजारी, खुफिया तरीके से पार कर रहे थे सरकारी चावल, कालाबाजारी के लिए घर में भरकर रखा था सरकारी चावल।

चंडौस थाना इलाके के गांव नगला पदम में गरीबों के निवाले पर डाका डालकर सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ सप्लाई इंस्पेक्टर ने बड़ी कार्यवाही की है। देर रात्रि एक घर से करीब 300 बोरे सरकारी राशन का चावल बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि सरकारी राशन के चावल की कालाबाजारी करने के लिए राशन माफियाओं के साथ मिलकर सरकारी राशन घर में रखा हुआ था।
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार गरीबों को राशन उपलब्ध कराने को राशन डीलरों के माध्यम से गरीब परिवारों को वितरण कराया जाता है। लेकिन गरीबों के राशन पर राशन माफिया डाका डाल रहे हैं और उनके हक पर डाका डाल कर मोटी कमाई कर रहे हैं। वही बताया जा रहा है कि कस्बा चंडौस इलाके में राशन डीलरों से कुछ व्यापारी कम कीमत पर गरीबों के राशन को खरीद कर ट्रकों में भरकर अन्य राज्य के लिए भेजकर गोरख धंधा कर रहे थे। गुरुवार को किसी अंजान व्यक्ति की सूचना पर सप्लाई इंस्पेक्टर ने नगला पदम गांव में गेट खुलवाने को लेकर हुई खींचतान के बाद जब पुलिस टीम के साथ घर में दाखिल हुए तो सरकारी राशन के चावल को पकड़ लिया।

बता दें कि तहसील गभाना क्षेत्र के चंडौस कस्बे से एक मोपेड सवार युवक सरकारी राशन के चावल के बोरे लेकर नगला पदम की तरफ आता और जाता रहता था। सरकारी राशन ले जाने वाले इस मोपेड सवार पर लोगों की नजरें काफी समय से थीं। इस दौरान किसी अनजान व्यक्ति द्वारा मोपेड पर रखकर सरकारी राशन ले जाने वाले उस व्यक्ति की सूचना सप्लाई इंस्पेक्टर राकेश त्यागी को दे दी गई। बताया जा रहा है कि देर शाम जब वह मोपेड सवार दुबारा सरकारी राशन के बोरे लेकर गांव नगला पदम की तरफ जा रहा था तभी सप्लाई इंस्पेक्टर को मिली सटीक सूचना के बाद सप्लाई इंस्पेक्टर मोपेड सवार के पीछे-पीछे नगला पदम गांव पहुंच गए। इस दौरान सप्लाई इंस्पेक्टर को मोपेड सवार के पीछे-पछे रामपाल सिंह के घर के सामने पहुंचते ही सप्लाई स्पेक्टर राकेश त्यागी की गाड़ी को देख मकान स्वामी लोहे का गेट बंद कर मौके से भागने लगा। मकान स्वामी को गेट बंद कर भागते हुए देख सप्लाई इंस्पेक्टर से गेट खुलवाने को लेकर खींचतान हो गई। गेट खुलवाने को लेकर हुई इस खींचतान में सप्लाई इंस्पेक्टर के पैर में चोट लग गई। जिससे वह घायल हो गए। सप्लाई इंस्पेक्टर ने मामले की सूचना इलाका पुलिस एवं उच्चाधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस मौके पर पहुंची और बंद गेट का दरवाजा खोल कर जब सप्लाई इंस्पेक्टर पुलिस टीम के साथ अंदर पहुंचे तो घर के अंदर करीब 300 बोरे सरकारी राशन के चावल से भरे हुए रखे थे।

पुलिस टीम के साथ सप्लाई इंस्पेक्टर ने घर में पकड़े गए 300 बोरे सरकारी राशन के चावल की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं पकड़ा गया राशन का चावल किस व्यापारी ने किस डीलर से खरीदा है, इसकी जांच की जा रही है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि उक्त व्यक्ति काफी लंबे समय से राशन की काला बजारी के काम से जुड़ा था।

Tags:    

Similar News