37 हजार 797 मौतें: सामने आया इजरायल का कड़वा सच

 कोरोनावायरस के केस पूरी दुनिया में थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। सब उसी दिन का इंतजार कर रहें है जिस दिन इस वायरस केा खात्मा हो और इसका सटीक इलाज मिल जाए। 199 देशों में लगभग 7 लाख 85 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

Update: 2020-03-31 08:44 GMT
37 हजार 797 मौतें: पीएम की रिपोर्ट निगेटिव, फिर भी हुए आइसोलेट

नई दिल्ली : कोरोनावायरस के केस पूरी दुनिया में थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। सब उसी दिन का इंतजार कर रहें है जिस दिन इस वायरस केा खात्मा हो और इसका सटीक इलाज मिल जाए। 199 देशों में लगभग 7 लाख 85 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। अब तक 37 हजार 797 मौतें हो चुकी हैं। वहीं, एक लाख 65 हजार 387 व्यक्ति ठीक भी हुए हैं।

ये भी पढ़े... लॉकडाउन में नहीं रहे कोई भूखा, आरएसएस ने उठाया ये बड़ा कदम

ऐसे में इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू जिनकी उम्र 70 वर्ष है उन्होंने और उनके प्रमुख सलाहकार ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। लेकिन नेतन्याहू और उनके परिवार की जांच रिपोर्ट सोमवार को निगेटिव आई थी। उनके एक सहयोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद से वे आइसोलेशन में हैं।

बात करें अगर इजराइल की तो यहां पर संक्रमण के अब तक 4,695 मामले सामने आए हैं, जबकि 16 लोगों की मौत हो गई है।

जेंडर के आधार पर क्वारैंटाइन

इसके साथ ही मध्य अमेरिका के पनामा में सरकार ने जेंडर के आधार पर क्वारैंटाइन की घोषणा की है। यहां क्वारैंटाइन को लेकर सोमवार को नया आदेश जारी किया गया। यहां महिलाएं सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दो घंटे के लिए घर से निकल सकती हैं और जरूरी सामान खरीद सकती हैं। वहीं, पुरुष केवल मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को घर से निकल सकते हैं। रविवार को किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं है।

ये भी पढ़े... 93 साल में ऐसे जीती कोरोना की जंग, अब साथ है ये बुजुर्ग जोड़ा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पनामा में 1,075 लोग संक्रमित हैं, जबकि 27 लोगों की मौत हुई है। यहां पिछले एक हफ्ते से लॉकडाउन लगा है। ऐसा बताया जा रहा है कि अगले 15 दिनों तक यह जारी रहेगा। लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। साथ ही उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी कहा गया है।

अमेरिका की ये है स्थिति

ताजा खबरों के मुताबिक, सबसे ज्यादा संक्रमण के 1 लाख 64 हजार 121 केस अमेरिका में सामने आए हैं। ये आंकड़ा चीन (81 हजार 518) से दोगुना है। अमेरिका में 3 हजार 163 लोगों की जान जा चुकी है। वॉशिंगटन में लोगों को घर में ही रहने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसका उल्लंघन करने पर करीब 3.7 लाख जुर्माना (पांच हजार डॉलर), 90 दिन जेल या फिर दोनों ही हो सकती है। वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि किसी भी अन्य देश की तुलना में यहां अब तक 10 लाख लोगों में कोरोना की जांच की जा चुकी है। वहीं, अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री एलेक्स अजार ने कहा कि हर दिन हम 1 लाख सैम्पल की जांच कर रहे हैं। देखा जाए तो अमेरिका की स्थिति बहुत ही नाजुक बनी हुई है।

ये भी पढ़े... चली दनादन लाठियाँ: धरने पर बैठे थे लोग, पुलिस ने की कार्यवाही

Tags:    

Similar News