Pakistan News:पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी हजारा एक्सप्रेस, 22 की मौत, 80 से अधिक घायल

Pakistan News: पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा हो गया। रावलपिंडी से चलने वाली हजारा एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे 22 लोगों की मौत हो गई और 80 लोगों से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

Update: 2023-08-06 09:41 GMT

Pakistan News: पाकिस्तान में रविवार को बड़ा रेल हादसा हो गया। हादसे में 22 से अधिक लोगों की मौत हो गई तो वहीं 80 से अधिक लोग घायल हो गए। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, रावलपिंडी से चलने वाली हजारा एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें अब तक 22 लोगों की मौत और 80 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। यह रेल हादसा सहारा रेलवे स्टेशन के पास हुआ। यह स्टेशन शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित है। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में जुट गए।

नजदीकी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित

हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए नवाबशाह के मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। रेलवे के अधिकारी इसकी जांच में जुटे हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने पाकिस्तान के रेलवे के डिविजनल सुप्रिटेंडेंट सुकुर मोहम्मदुर रहमान के हवाले बताया कि 10 बोगियां पटरी से उतरी हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि हादसे की शिकार बोगियों में से यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है। नजदीकी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है।

रेल हादसों में हुई बढ़ोतरी

पाकिस्तान में रेल हादसों में वृद्धि हुई है। पाकिस्तान में रेल हादसे आम होते जा रहे हैं। बीते एक दशक में पाकिस्तान में कई बड़े रेल हादसे हुए हैं और वहीं बीते सालों में इनमें तेजी आई है। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई हाजरा एक्सप्रेस में वही इंजन लगा था, जो इसी साल मार्च में हवेलियां से कराची जाने वाली ट्रेन में लगा था। बता दें कि वह ट्रेन भी रेलवे अधिकारियों की लापरवाही से भीषण हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई थी। वहीं बीते दिनों ही कराची से सियालकोट जा रही अल्लामा इकबाल एक्सप्रेस के भी तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई थी।

Tags:    

Similar News