टैंकर से लूट रहे थे तेल, किसी ने फेंक दिया जलता सिगरेट, धमाक में 62 की मौत

लालच बुरी बला है और लालच में लोग अपनी जान भी गवां बैठते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ शनिवार को पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया में। जहां से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है। तंजानिया में तेल टैंकर के पलट जाने के बाद हुए ब्लास्ट में 62 लोगों की मौत हो गई जबकि 70 लोग झुलस गए हैं।

Update: 2019-08-10 16:13 GMT

नई दिल्ली: लालच बुरी बला है और लालच में लोग अपनी जान भी गवां बैठते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ शनिवार को पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया में। जहां से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है। तंजानिया में तेल टैंकर के पलट जाने के बाद हुए ब्लास्ट में 62 लोगों की मौत हो गई जबकि 70 लोग झुलस गए हैं।

यह भी पढ़ें...नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए CWC में चर्चा शुरू, आज ही नाम का हो सकता है ऐलान

यह घटना आर्थिक राजधानी दार-ए-सलाम के पश्चिम में मौजूद मोरोगोरो शहर के पास की है। दरअसल, टैंकर पलटने के बाद रिस रहे तेल को जमा करने वहां लोग पहुंच गए थे। वहां मौजूद लोगों में से किसी एक ने जलती सिगरेट फेंक दी और वह रिस रहे तेल पर जा गिरे जिसके बाद जबर्दस्त विस्फोट हुआ।

पुलिस के मुताबिक तेल टैंकर के पलटने के बाद लोग रिस रहे तेल को लेने के लिए उसकी और दौड़ पड़े। इस बीच किसी की सिगरेट की वजह से उसमें विस्फोट हो गया। घटना बाद क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख विल्ब्रोड माटाफुंगवा ने पत्रकारों से कहा था, 'यह एक भीषण धमाका था, जिसमें अब तक 57 लोगों की जान गई है।'

यह भी पढ़ें...सरकार का बड़ा फैसला, 24 आतंकी और पत्थरबाज लखनऊ जेल में शिफ्ट

चमश्दीदों ने बताया कि धमाके की जद में आकर कई बाइकें, टैक्सियां और पेड़ खाक हो गए। माटाफुंगा ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर टैक्सी के चालक और स्थानीय निवासी हैं जो टैंकर के पलटने के बाद उसमें से रिस रहे तेल को लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए थे। पुलिस ने बाद में बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

Tags:    

Similar News