आतंकियों का हुआ खात्मा: मौत के घाट उतारा 20 को, अफगान सेना की बड़ी कार्रवाई

तालिबानी आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अफगान की सेना ने 20 आतंकियों को मार गिराया। बता दें कंधार प्रांत में सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था।

Update: 2021-03-03 13:25 GMT

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बुधवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब अफगान सेना ने कंधार प्रांत में 20 तालिबानी आतंकियों को एक अभियान के दौरान मार गिराया। इस बारे में अफगान रक्षा मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर बयान जारी किया गया, जिसमे कहा गया कि सेना ने अपने अभियान में तालिबानी आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किये हैं।

अफगान सेना ने 20 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया

दरअसल,तालिबानी आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अफगान की सेना ने आज 20 आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि कंधार प्रांत में सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था, जिसमे उन्हें बड़ी सफलता मिली।

ये भी पढ़ेँ-रॉकेट हमले में उड़ी सेना: इरान में एयरपोर्ट को बनाया निशाना, ताबड़तोड़ हुए धमाके

इसके साथ हेरात प्रांत में अफगानिस्तान के कमांडो फोर्स ने एक ऑपरेशन चलाया, जिसमें अफगान सेना के 27 जवानो और 7 नागरिकों को तालिबानी आतंकियों के कब्जे से रिहा कराने को लेकर कमांडरों ने एक्शन लिया। इस दौरान 6 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया। उनके पास से आतंकवादियों के हथियार भी बरामद कर नष्ट कर दिए गए।

तीन महिला मीडिया कर्मचारियों की मौत की IS ने ली जिम्मेदारी

बता दें कि अफगानिस्तान में सेना और तालिबानी आतंकियों के बीच तनाव जारी रहता है। इसके पहले मंगलवार को आईएस (इस्लामिक स्टेट) ने अफगान की तीन महिला मीडिया कर्मचारियों पर हमले की जिम्मेदारी भी ली है। अफगानिस्तान में मौजूद आतंकी समूह ने कहा कि उनके लड़ाकों ने जलालाबाद के टेलीविजन स्टेशन की तीन महिला कर्मचारियों पर हमला किया था।

ये भी पढ़ेँ- ममता को तगड़ा झटका: क्या नेताओं से खाली हो जाएगी TMC, BJP में शामिल हुए 4 नेता

अफगानिस्तान के खूंखार आंतकियों पर कार्रवाई

एनिकास टीवी के लिए काम करने वाली इन तीनों महिलाओं की उम्र 18 से 20 साल के बीच थी। ये हमला उस वक्त हुआ था, जब तीनो महिलाएं काम से लौट रहीं थीं। उन्हें मारने की वजह बताते हुए आतंकी समूह ने कहा कि वे अफगान सरकार के लिए काम करने वाले जलालाबाद के मीडिया स्टेशन के साथ थीं।

Tags:    

Similar News