धमाकों से मातम: टुकड़े-टुकड़े हो गए पुलिसकर्मियों के, अफरा-तफरी से हिला काबुल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आए दिन बम धमाके होते रहते हैं। अब एक बार फिर से यह शहर बम धमाकों की आवाज से गूंज उठा है। जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि एक नागरिक घायल हो गया है।

Update: 2020-12-26 08:56 GMT
धमाकों से मातम: टुकड़े-टुकड़े हो गए पुलिसकर्मियों के, अफरा-तफरी से हिला काबुल

काबुल: एक बार फिर से अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) बम धमाकों की आवाज से गूंज उठा है। दो बम धमाकों में दो पुलिसकर्मियों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि हमले में एक नागिरक घायल हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह दोनों बम धमाके काबुल के पुलिस डिस्ट्रिक्ट 6 के पुल-ए-सोख्ता (Pul-E-Sokhta) इलाके और पुलिस डिस्ट्रिक्ट 3 के देहबोरी इलाके में हुए हैं।

इससे पहले सेना के दो आला अधिकारियों की हुई थी मौत

बता दें कि अफगानिस्तान में अक्सर बम धमाके होते रहते हैं। इससे पहले शुक्रवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट हुआ था। प्रांत में सड़क पर बम विस्फोट होने की वजह से एक बटालियन कमांडर सहित अफगान सेना के दो आला अधिकारियों की मौत हो गई। यह जानकारी सेना द्वारा साझा की गई थी।

यह भी पढ़ें: आकाश में एक साथ उड़ान भरते दिखें कई विमान, बम धमाकों से कांप उठा ये देश

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

किसी संगठन ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

मामले में उत्तरी इलाके में सेना के प्रवक्ता हनीफ रेजई ने बताया कि बल्ख और चार बोलाक जिलों के बीच सड़क किनारे लगाये गये बम में विस्फोट होने से कैप्टन मोहम्मद कासिम पैकर और एक अन्य अधिकारी की मौत हो गई, जबकि दो अन्य अधिकारी घायल हो गए हैं। हालांकि किसी ने भी शुक्रवार के बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह भी पढ़ें: किस देश ने पहले किया था परमाणु हथियार का इस्तेमाल, कैसे मची होड़, यहां जानें

एक अन्य बम धमाके में 15 की हुई थी मौत

वहीं इससे अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में भी भीषण बम धमाका हुआ था, जिसमें 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। घायल लोगों को फौरन अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बता दें, टोलो न्यूज ने इंटीरियर मिनिस्ट्री अफेयर्स के प्रवक्ता तारिक अरियन के हवाले से यह जानकारी दी थी।

उन्होंने बताया था कि विस्फोटक एक बाइक पर लोड किया गया था। जिसे गेलन जिले के अघो जन गांव में एक घर से पास इस बाइक को पार्क किया गया था। जहां पर लोगों एक समूह इकट्ठा था। जो कि ये लोग कुरान के पाठ के लिए यहां मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: आईएमएफ कब और क्यों बना और क्या काम करता है, यहां जानें सबकुछ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News