आतंकियों पर एयर स्ट्राईक: सेना ने मार गिराए 18 आतंकवादी, मिली सबसे बड़ी जीत

अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है जिसमें उत्तरी हिस्से में सुरक्षा हमले में तालिबान के 18 आतंकवादी मारे गए हैं। यह जानकारी गुरुवार को रक्षा मंत्रालय द्वारा दी गई है। मंत्रालय ने यह जानकारी ट्वीट करके दी है।

Update: 2021-02-11 13:50 GMT
आतंकियों पर एयर स्ट्राईक: सेना ने मार गिराए 18 आतंकवादी, मिली सबसे बड़ी जीत

नई दिल्ली: अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है जिसमें उत्तरी हिस्से में सुरक्षा हमले में तालिबान के 18 आतंकवादी मारे गए हैं। यह जानकारी गुरुवार को रक्षा मंत्रालय द्वारा दी गई है। मंत्रालय ने यह जानकारी ट्वीट करके दी है जिसमें बताया गया है कि सर्पुल प्रांत के सोजमा कला जिले में कल रात एक हवाई हमले में 18 आतंकवादी मारे गए हैं।

अफगानिस्तान में संघर्ष नहीं रूका

मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया कि फरयाब प्रांत के कायसर जिले में इसी तरह के एक अभियान में 10 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और 8 अन्य घायल हो गए। शान्ति व्यवस्था स्थापित करने के लिए अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच क़तर की राजधानी दोहा में हुए वार्ता के महीनों बाद भी अफगानिस्तान में संघर्ष नहीं रूका।

पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को बाधित कर रहा-भारत

बता दें कि भारत ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान पर तीखा हमला किया, जिसमें कहा गया कि इस्लामाबाद आतंकी संगठनों अल-कायदा, इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और लेवंत खुरासान प्रांत (आईएसआईएल के) के जरिए हिंसक हमलों को अंजाम देकर अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को बाधित कर रहा है। आतंकी समूह अब डूरंड रेखा के पार कुनार और नंगरहार प्रांतों में स्थानांतरित हो रहे हैं।

ये भी देखें: बंगाल: वामपंथियों व पुलिस में संघर्ष, डीसीपी समेत 100 लोग जख्मी, 10 हिरासत में

आतंकवादी गतिविधियां शांति और सुरक्षा को लेकर खतरा

भारत के संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति को मंगलवार को सुरक्षा परिषद की ब्रीफिंग पर कहा कि यह जरूरी है कि हम इस लड़ाई को आसानी से न हारें। हक्कानी नेटवर्क और उसके समर्थकों को विशेष रूप से पाकिस्तानी अधिकारियों ने दक्षिण एशिया में अल कायदा, आईएसआईएल के, तहरीक-तालिबान पाकिस्तान आदि जैसे प्रमुख आतंकवादी संगठनों के साथ काम किया है। आतंकवादी गतिविधियां अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को लेकर खतरा बने हुए हैं।

ये भी देखें: चमोली के भयानक 96 घंटे: अचानक रुक गया रेस्‍क्‍यू, लगातार जुटी हुई थी पूरी टीम

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News