मर गए लाखों लोग: मातम में बदल गया पूरा अमेरिका, लेकिन ट्रंप मना रहे छुट्टियां

क्रिसमस के दिन फ्लोरिडा में राष्ट्रपति ट्रंप ने गोल्फ खेलकर बिताया। छुट्टियों के लिए ट्रंप पाम बीच के अपने मार-ए-लागो क्लब में ठहरे हुए हैं। वाइट हाउस ने राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम के बारे में बताने से इनकार कर दिया है।

Update: 2020-12-26 12:54 GMT
कोविड-19 राहत कार्य और इसके लिए सरकारी धन जारी करने संबंधी एक विधेयक बृहस्पतिवार की रात फ्लोरिडा पहुंचा,

फ्लोरिडा अमेरिका में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार द्वारा लॉकडाउन की आशंका और राहत पैकेज पर कोई फैसला नहीं होने के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने क्रिसमस का दिन फ्लोरिडा में गोल्फ खेलकर बिताया। दुनियाभर में कोरोना के मामलों पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटक के अनुसार, अमेरिका में अबतक कोरोना से कुल 338,263 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस का वैक्सीनेशन शुरू होने के बावजूद इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लॉकडाउन की आशंका और कोरोना राहत पैकेज पर फैसला नहीं होने के बीच फ्लोरिडा के पाम बीच पर बने अपने फार्म हाउस चले गए हैं।

 

इस तरह हॉलिडे कर रहे एंज्वॉय

क्रिसमस के दिन फ्लोरिडा में राष्ट्रपति ट्रंप ने गोल्फ खेलकर बिताया। छुट्टियों के लिए ट्रंप पाम बीच के अपने मार-ए-लागो क्लब में ठहरे हुए हैं। वाइट हाउस ने राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम के बारे में बताने से इनकार कर दिया है। ट्रंप ने अपने करीबी सहयोगी व दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर लिंडसे ग्राहम के साथ शुक्रवार को गोल्फ खेला। ट्रंप को शुक्रवार सुबह में नशविले शहर में विस्फोट के बारे में बताया गया।

यह पढ़ें...भारत को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, जिंदा पकड़े गये दो आतंकी, 2 अन्य की मौत

विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं

 

कोविड-19 राहत कार्य और इसके लिए सरकारी धन जारी करने संबंधी एक विधेयक बृहस्पतिवार की रात फ्लोरिडा पहुंचा, लेकिन ट्रम्प ने उस विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं ऐसे में लाखों अमेरिकियों को राहत राशि से वंचित रहना पड़ सकता है। उनका मानना है कि ज्यादातर अमेरिकियों के लिए 600 डॉलर की सहायता काफी नहीं है और उन्होंने संसद से इस राशि को बढ़ाकर 2,000 अमेरिकी डॉलर करने के लिए कहा था।

 

सरकारी कामकाज बंद होने संभावना

 

इस प्रस्ताव को उनकी ही पार्टी के सांसदों ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद से ट्रंप ने इस बिल पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। इससे अमेरिका में नागरिकों को दिये जाने वाले बेरोजगारी लाभ, सामाजिक सुरक्षा और अन्य आपातकालीन मदद पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं, जिसके चलते अमेरिका में सोमवार मध्यरात्रि से सरकारी कामकाज बंद होने संभावना है।

यह पढ़ें...सावधान: अखबार में रखें खाने से कैंसर, FSSAI ने जारी की गाइडलाइन

नहीं चलेगी ट्रंप की मनमानी- रिपब्लिकन सांसद

 

रिपब्लिकन सांसद तथा सत्तापक्ष के नेता स्टेनी होयर ने कहा कि सरकारी कामकाज बंद नहीं होने दिया जाएगा और न ही हम अमेरिकी नागरिकों को अंधेरे में रखेंगे। रिपब्लिकन सांसद रॉय ब्लंट ने कहा था कि राष्ट्रपति के लिये बेहतर होगा कि वह इस विधेयक पर हस्ताक्षर कर दें।

Tags:    

Similar News