अमेरिका छिपा रहा सच, दुनिया में बढ़ता जा रहा खतरा

दुनियाभर में कोरोना वायरस की महामारी के लोगों का बर्बाद करके रख दिया है। ताजा आंकड़ों की माने तो शुक्रवार को मौत का ये आंकड़ा एक लाख पार गया। अमेरिका और इटली में तो इस महामारी ने तूफान ही लाकर रख दिया है।

Update: 2020-04-11 12:29 GMT
अमेरिका छिपा रहा सच, दुनिया में बढ़ता जा रहा खतरा

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस की महामारी के लोगों का बर्बाद करके रख दिया है। ताजा आंकड़ों की माने तो शुक्रवार को मौत का ये आंकड़ा एक लाख पार गया। अमेरिका और इटली में तो इस महामारी ने तूफान ही लाकर रख दिया है। अमेरिका में जहां अभी तक 17,927 मर चुके हैं, वहीं इटली में 18,849 से ज्यादा लोग दम तोड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें...आए 91 हजार सबके खाते में, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

प्रतिशत की दर से लोगों की मृत्यु

विश्वभर की बात की जाए तो कोरोना संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पास तक पहुंच गई है। साथ एक लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दुनिया में कोरोना से 6 प्रतिशत की दर से लोगों की मृत्यु हो रही है। लेकिन शुक्र की बात तो ये कि भारत में इसकी रफ्तार कम है।

जीं हां भारत में अभी यह दर 3.3 प्रतिशत बनी हुई है। अमेरिका में मौतों की दर 3.6 फीसदी है। यूरोपीय देश इटली में यह दर 12.7 ब्रिटेन में 12 और स्पेन में 9.7 प्रतिशत है। इससे पहले 2009-10 के दौरान स्वाइन फ्लू से दुनिया भर में 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन बढ़ने के आसार, अधिकांश राज्यों ने किया समर्थन, पीएम जल्द करेंगे एलान

अमेरिका छिपा रहा सच

आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में अभी तक 17,927 मौतें दर्ज हुई हैं, लेकिन वहां कि एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सरकार घरों में मरने वाले लोगों का आंकड़ा कोरोना से मरने वालों में शामिल नहीं कर रही है।

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ही एक हफ्ते में 1125 लोगों की मौत घरों में हुई है। सभी में कोरोना वायरस के लक्षण थे, लेकिन इन्हें बिना किसी जांच के ही दफना दिया गया। अमेरिका अपने देश के हालातों को छिपा रहा है।

ये भी पढ़ें... देश में कोरोना मरीजों की संख्या 7,447 हुई, संक्रमण से अब तक 239 लोगों की मौत

Tags:    

Similar News