पाक की एक और नापाक हरकतः इस बार दिल्ली को दहलाने की रच दी साजिश

राजधानी दिल्ली में आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पाकिस्तान से आई एक कॉल को इंटरसेप्ट करने पर खुफिया विभाग को दिल्ली में आतंकी वारदात की साजिश के इनपुट्स मिले हैं।

Update: 2020-06-25 06:28 GMT

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पाकिस्तान से आई एक कॉल को इंटरसेप्ट करने पर खुफिया विभाग को दिल्ली में आतंकी वारदात की साजिश के इनपुट्स मिले हैं। खुफिया विभाग को मिली जानकारी के बाद दिल्ली में सतर्कता काफी बढ़ा दी गई है। आतंकी हमले की साजिश के बारे में जानकारी मिलने के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां और दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है।

ये भी पढ़ें :WHO ने किया आगाह: जल्द ही 1 करोड़ लोगों को हो सकता है कोरोना, रहें सावधान

पाकिस्तान से आई कॉल से हुआ खुलासा

खुफिया विभाग को मिली इस जानकारी के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। विशेष रूप से दिल्ली के बॉर्डर ओं पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त ने राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की एक बैठक भी बुलाई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से आई कॉल को इंटरसेप्ट करने पर आतंकियों की इस बड़ी साजिश का पता चला है। खुफिया विभाग के इनपुट्स में जम्मू-कश्मीर से तीन से चार आतंकियों के दिल्ली में घुसने की जानकारी भी दी गई है।

सरकारी इमारतों को बना सकते हैं निशाना

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल का कहना है कि अभी आतंकियों के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है। खुफिया विभाग को सिर्फ आतंकी हमले के बारे में ही इनपुट्स मिले हैं। खुफिया विभाग का कहना है कि आतंकी सरकारी इमारत व कार्यालय को निशाना बना सकते हैं। इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले बाजारों, बड़े होटलों या माल पर भी आतंकी हमला कर सकते हैं। इसलिए इन स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ी करने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें :कोरोना का अजीबोगरीब मामला: पहली बार आया ऐसा केस, डॉक्टर्स हैरान

दिल्ली के पुलिस आयुक्त ने बुलाई बैठक

सूत्रों का कहना है कि खुफिया विभाग से यह जानकारी मिलने के बाद सभी जिला व अन्य पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है और आतंकियों की साजिश को नाकाम करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के आयुक्त एसएन श्रीवास्तव की ओर से 27 जून को बुलाई गई बैठक का एक प्रमुख एजेंडा आतंकियों के हमले के बारे में मिला इनपुट्स भी है ।

बैठक में आतंकियों की साजिश और उसे नाकाम करने के उपायों पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली में सरकारी इमारतों और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा होगी। दिल्ली में धार्मिक स्थलों के सामने भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News