Anti-India Slogans: कनाडा में राम मंदिर की दीवारों पर लिखे गए भारत विरोधी नारे, भारतीय दूतावास ने की ये मांग

Anti-India Slogans: कनाडा के मिसिसॉगा में राम मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है। भारतीय दूतावास ने इसकी निंदा की है और कनाडा सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Report :  Jugul Kishor
Update:2023-02-15 12:26 IST

कनाडा में राम मंदिर पर लिखे भारत विरोधी नारे (Pic: Social Media)

Anti-India Slogans: कनाडा के मिसिसॉगा में राम मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है। ये घटना मंगलवार की है। मामले की जानकारी होने के बाद कनाडा के टोरंटो स्थित भारतीय दूतावास ने इसकी निंदा की है और कनाडा सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। भारतीय दूतावास ने कहा कि हम मिसिसॉगा में राम मंदिर पर भारत विरोधी नारे लिखने की निंदा करते हैं। हमने कनाडा सरकार से मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

कनाडा में एक साल में चौथी ऐसी घटना

आपको बता दें कि कनाडा में यह पहली बार नहीं हुआ है कि हिंदू मंदिरों को भारत विरोधी नारेबाजी के लिए निशाना बनाया गया है। इससे पहले कनाडा में पिछले एक साल में हिंदू मंदिर को निशाना बनाने की यह चौथी घटना है। जनवरी में कनाडा के ब्रैम्पटन में एक हिंदू मंदिर पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने की घटना हुई थी। इस घटना के बाद भी भारतीय दूतावास ने नाराजगी जताई थी। दूतावास ने इस मामले को कनाडा सरकार के समक्ष उठाया था। सितंबर 2022 को कनाडा के स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने की घटना भी सामने आई थी।

इससे पहले जुलाई 2022 में भी ग्रेटर टोरंटो इलाके के रिचमंड हिल नामक स्थान पर एक हिंदू मंदिर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़े जाने की घटना सामने आई थी। दोनों घटनाओं को अंजाम देने का आरोप खालिस्तान समर्थकों पर लगा था। बता दें कि विदेश मंत्रालय ने पिछले साल सितंबर महीने में एक बयान जारी करके कहा था कि भारतीयों के खिलाफ घृणा अपराधों और कनाडा में अन्य भारत विरोधी गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई है। भारत में इन घटनाओं की ठीक से जांच करके कार्रवाई की मांग की थी।   

Tags:    

Similar News