अनुच्छेद 370: दुनिया में घूमकर मदद की भीख मांगने वाले पाकिस्तान ने मानी हार

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। प्रदेश के पुनर्गठन को लेकर पाकिस्तान पूरी दुनिया में घूम-घूम कर मदद की गुहार लगाई और इसे इंटरनेशनल फोरम पर उठाने की कोशिश की, लेकिन दुनिया के देशों ने उसके कोई भाव नहीं दिया।

Update: 2019-08-12 16:06 GMT

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। प्रदेश के पुनर्गठन को लेकर पाकिस्तान पूरी दुनिया में घूम-घूम कर मदद की गुहार लगाई और इसे इंटरनेशनल फोरम पर उठाने की कोशिश की, लेकिन दुनिया के देशों ने उसके कोई भाव नहीं दिया।

जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का प्रोपेगैंडा पूरी तरह फेल हो गया है। यह पाकिस्तानी मंत्री ने खुद स्वीकार की है। इसका जिक्र खुद उसके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी हमें समर्थन मिलना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें...शर्मनाक: बीमार दिव्यांग महिला से किया रेप, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

पाक विदेश मंत्री ने कहा कि हमें मूर्खों के स्वर्ग में नहीं रहना चाहिए। पाकिस्तानी और कश्मीरियों को यह जानना चाहिए कि कोई आपके लिए नहीं खड़ा है। आपको जद्दोजहद करना होगा। यही नहीं उन्होंने पाकिस्तान की राह मुश्किल बताते हुए कहा, 'जज्बात उभारना बहुत आसान है, मुझे दो मिनट लगेंगे।

उन्होंने कहा कि 35-36 साल से सियासत कर रहा हूं, बाएं हाथ का काम है। जज्बात उभारना आसान है, ऐतराज उससे भी आसान है। लेकिन, मसले को आगे की तरफ ले जाना कठिन है।' दुनिया भर से समर्थन न मिलने से बौखलाए पाक के विदेश मंत्री ने कहा कि वे आपकी तरफ हार लेकर नहीं खड़े हैं।

यह भी पढ़ें...बौखलाए पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, बासित बोले- भारत के खिलाफ छेड़ दो युद्ध

सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दा उठाने की बात करने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा, 'देखिए, जो सुरक्षा काउंसिल के 5 स्थायी सदस्य हैं। उनमें से कोई भी वीटो पावर का इस्तेमाल कर सकता है।' यही नहीं कुरैशी ने मुस्लिम देशों के किनारा करने को लेकर भी बयान दिया।

कुरैशी ने कहा कि दुनिया के उनके साथ हित जुड़े हुए हैं। एक अरब की मार्केट है। बहुत से लोगों ने वहां इन्वेस्टमेंट कर रखे हैं। हम उम्मा की बात तो करते हैं, लेकिन कई मुस्लिम देशों ने भी वहां इन्वेस्टमेंट किया हुआ है।'

Tags:    

Similar News