हिंदू गांव पर हमला: 80 घरों में मच गई चीख-पुकार, हाई-अलर्ट पर बांग्लादेश पुलिस

बांग्लदेश में कट्टरपंथी गुट हिफाजत-ए-इस्‍लाम के हजारों की तादाद में समर्थकों ने बुधवार को हथियारों से लैस होकर हिंदुओं के गांव पर हमला कर दिया और लगभग 80 घरों को नष्‍ट कर दिया।

Update: 2021-03-18 08:00 GMT
बुधवार को युवक की फेसबुक पर मौलाना मामूनूल की आलोचना के बाद हजारों की संख्या में कट्टरपंथी मुस्लिमों को शल्ला उपजिला के एक हिंदू गांव नौगांव में हमला कर दिया है।

ढाका: बांग्लादेश में हिंदुओं के गांव पर हमले की बड़ी खबर आ रही है। यहां कट्टरपंथी गुट हिफाजत-ए-इस्‍लाम के हजारों की तादाद में समर्थकों ने बुधवार को हथियारों से लैस होकर हिंदुओं के गांव पर हमला कर दिया और लगभग 80 घरों को नष्‍ट कर दिया। ऐसे में बताया जा रहा है कि एक युवक ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने पर इस कट्टरपंथी गुट के संयुक्‍त सचिव मौलाना मुफ्ती मामूनूल के भाषण की आलोचना की थी।

ये भी पढ़ें...तबाही से सावधानः गांव में फैला कोरोना तो आ जायेगी आफत, बेहद गंभीर हैं हालात

धार्मिक भावनाओं को भड़काया

ऐसे में बुधवार को युवक की फेसबुक पर मौलाना मामूनूल की आलोचना के बाद हजारों की संख्या में कट्टरपंथी मुस्लिमों को शल्ला उपजिला के एक हिंदू गांव नौगांव में हमला कर दिया है। यहां हमलावरों की भारी भीड़ ने हथियारों से लैस थी। इसके साथ ही इस इलाके में हिफाजत के नेता मंगलवार रात से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। और आरोप लगा रहे हैं कि सोशल मीडिया पोस्ट में धार्मिक भावनाओं को भड़काया गया है।

हमला होने वाले पूरे मामले को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने पहले ही युवक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस बीच हिफाजत नेता मामूनूल हक के समर्थन में काशीपुर, नचनी, चांदीपुर और अन्‍य मुस्लिम बहुल गांवों के हजारों लोग सुबह नौ बजे नौगांव पहुंच गए और हिंदुओं के घरों पर हमला कर दिया। इस बारे में पुलिस ने बताया है कि इस हमले में 70 से 80 घरों में तोड़फोड़ की गई है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...औरेया के किसान परेशान, नहीं मिला धान का पैसा तो पहुंचे DM आवास, लगाई गुहार

मौके का फायदा उठाते हुए

इसी कड़ी में हबीबपुर यूनियन के चेयरमैन व‍िवेकानंद मजूमदार बाकुल ने कहा कि गांव के कई घरों पर हमला हुआ है। इन हमलों के डर से कई हिंदू अपनी जान बचाने के लिए घर छोड़कर चले गए थे। इस मौके का फायदा उठाते हुए हिफाजत के लोगों ने गांव में हमला किया और कई घरों को लूट लिया। जिसकी सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्‍या में पुलिसबल मौके पर तैनात किया गया है।

साथ ही शल्‍ला पुलिस स्‍टेशन के अधिकारी नजमूल हक ने कहा कि मौके पर पुलिसबल को तैनात किया गया है। उन्‍होंने कहा कि मामला अब शांत है और उपजिला चेयरमैन अल अमीन तथा अन्‍य प्रतिनिधियों ने इस पूरे मामले में मध्‍यस्‍थता की है। मौके पर आलाधिकारी भी पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें...दिल्ली: कोरोना के बढ़ते केस पर CM केजरीवाल आज करेंगे अधिकारियों के साथ मीटिंग

Tags:    

Similar News