पड़ोस में आग: बांग्लादेश की हिंसा में 39 मौतें

Bangladesh violence: कानून मंत्री अनीसुल हक ने कहा है कि सरकार प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने को तैयार है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने भी कहा है कि वे बातचीत के लिए तैयार हैं।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-07-19 08:09 GMT

Bangladesh violence   (फोटो: सोशल मीडिया )

Bangladesh violence: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में कोटा विरोधी प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच गई है। अस्पताल के आंकड़ों के अनुसार, इनमें से कम से कम दो तिहाई मौतों का कारण पुलिस की कार्रवाई रही है।

सरकारी नौकरी में आरक्षण के खिलाफ हिंसक छात्र विरोध प्रदर्शन के परिणामस्वरूप स्थिति बहुत गंभीर हो गई है। बांग्लादेश में टेलीविजन समाचार चैनल बंद कर दिए गए हैं, दूरसंचार व्यापक रूप से बन्द कर दिया गया है, कई समाचार पत्र, वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट काम नहीं कर रहे हैं।विदेशी टेलीफोन और इंटरनेट कॉल भी काम नहीं कर रही हैं।


प्रदर्शनकारियों ने देश के सरकारी टीवी चैनल बांग्लादेश टेलीविजन (बीटीवी) के कार्यालय पर हमला कर उसे आग के हवाले कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने वहां खड़ी दर्जनों गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ेंपड़ोस में आग, बांग्लादेश में बेहद खतरनाक हालात, जानिए आखिर क्या हुआ?


कानून मंत्री अनीसुल हक ने कहा है कि सरकार प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने को तैयार है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने भी कहा है कि वे बातचीत के लिए तैयार हैं। हालांकि, विरोध समन्वयक नाहिद इस्लाम ने कहा है कि - चर्चा और गोलीबारी एक साथ नहीं हो सकती। हम चर्चा करने के लिए लाशों को रौंद नहीं सकते। इस बीच, संघीय मंत्री ने कहा कि विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर देश में मोबाइल इंटरनेट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- यात्रा करने से बचें...,' रिजर्वेशन सिस्टम को लेकर छात्र हुए बांग्लादेश में उग्र, भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी



Tags:    

Similar News