कार में भीषण धमाका: सैनिकों समेत 16 लोगों की मौत, चारों तरफ मचा कोहराम

कार में धमका उत्तर-पूर्व सीरिया के रास अल-ऐन शहर के चेकप्वाइंट के पास हुआ है। एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि इस कार में हुए बम विस्फोट के कारण दो नागरिकों और तीन तुर्की के सैनिकों समेत 16 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

Update:2020-12-11 09:05 IST
सीरिया में एक बार फिर बम धमका हुआ है। यह भीषण ब्लास्ट एक कार में हुआ है। कार में ब्लास्ट के कारण 16 लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली: सीरिया में एक बार फिर बम धमका हुआ है। यह भीषण ब्लास्ट एक कार में हुआ है। कार में ब्लास्ट के कारण 16 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में तुर्की के तीन सैनिक भी शामिल हैं। कार में बम धमाके के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई।

कार में धमका उत्तर-पूर्व सीरिया के रास अल-ऐन शहर के चेकप्वाइंट के पास हुआ है। एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि इस कार में हुए बम विस्फोट के कारण दो नागरिकों और तीन तुर्की के सैनिकों समेत 16 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

ब्रिटेन के सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया है कि शहर के सुरक्षा बलों और तुर्की समर्थित गुट एक चेकप्वाइंट बनाया है। इसी चेक प्वाइंट पर कार में विस्फोट हुआ है। मरने वालों के अलावा इस धमाके में 13 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल है।

ये भी पढ़ें...डायपर वाली एयरहोस्ट्रेस: फ्लाइट में क्रू के लिए नियम, इस देश का अजीब फरमान

पहले भी हुई है ऐसी दर्दनाक घटना

गौरतलब है कि तुर्की की सेना और सीरियाई समर्थकों ने साल 2019 में कुर्दिश बलों से सीरियाई सीमा के अंदर 120 किलोमीटर की जमीन जब्त कर उस पर कब्जा कर लिया। यह रास अल-ऐन से ताल अबद तक चल रहा था।

रास अल-ऐन में अक्सर ऐसे बम धामके होते रहते हैं। जुलाई में भी एक सब्जी मंडकी विस्फोट हुआ था। उस दौरान एक विस्फोटक से भरी मोटरबाइक सब्जी मंडी में रख दी गई थी। इस दौरान करीब आठ लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा कई नागरिक घायल भी हुए थे।

ये भी पढ़ें...2021 में महा तबाही: नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणियां, जानें इनके बारे में

पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (YPG) से तुर्क और उनके सहयोगियों ने इसके को छीनकर कब्जा कर लिया था। पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स का नेतृत्व कुर्द करता है। सीरिया में इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह के खिलाफ अमेरिका समर्थित लड़ाई में पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स की बड़ी भूमिका अदा की थी।

ये भी पढ़ें...रॉकेट में हुआ विस्फोट: आसमान से बरसे आग के गोले, मिशन मंगल फेल

बता दें कि सीरिया में हालत बेहद खराब स्थिति में हैं। वहां पर आए दिन धमाके होते रहते हैं। इन धमाकों में मारे गए मासूम बच्चों की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिनको देखकर आपकी रूह कांप जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News