सीरिया में हवाई हमला, दो बच्चों और पत्रकार समेत 18 लोगों की मौत

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) के मुताबिक, सीरियाई सरकार के हवाई हमलों में पश्चिमी इदलिब प्रांत के उरुम अल-जवाज गांव में एक बच्चे सहित छह लोगों की मौत हो गई।

Update: 2019-07-22 08:49 GMT

इदलिब: सीरिया के उत्तर पूर्वी विद्रोहियों के गढ़ में रविवार को हवाई हमलो में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) के मुताबिक, सीरियाई सरकार के हवाई हमलों में पश्चिमी इदलिब प्रांत के उरुम अल-जवाज गांव में एक बच्चे सहित छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दक्षिण प्रांत में केफारौमा में दो बच्चों सहित चार अन्य मारे गए।

यह भी पढ़ें…इस बॉलीवुड एक्टर की गर्लफ्रेंड बनी उसके बच्चे की मां, पत्नी और बेटियोें ने कहा ये…

एक रूसी एयर स्ट्राइक में रक्षा स्वयंसेवक नागरिक और पत्रकार अनस अल दयब नाम के भी मारे जाने की खबर है। अनस खानशेखौं शहर में वहां के हालातों को कवर करते थे। 'द व्हाइट हेल्मेट्स' समूह के सदस्यों ने इदलिब में नागरिक सुरक्षा केंद्र के साथ एक स्वयंसेवक और मीडियाकर्मी अनस की मौत को 'नायक के पतन का शोक' बताया है।

यह भी पढ़ें…राहुल के इस्तीफे के बाद से टेंशन में है कांग्रेस, अब इस शख्स ने अध्यक्ष पद पर ठोका दावा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार के दोस्तों और परिवार के सदस्यों को एक सफेद कफन में लिपटे पत्रकार का शव लेने के लिए इकट्ठा होते देखा। उनकी मां और पिता, साथी नागरिक पत्रकारों और बचावकर्मियों ने उन्हें इदलिब शहर में दफन किया, क्योंकि वहां चल रही बमबारी ने उन्हें उनके शहर में रुकने से रोक दिया था।

रूस और सीरिया सरकार के सैन्य विमानों ने इदलिब में अप्रैल के अंत से ही हमले तेज कर दिये थे। यहां अब तक करीब 600 नागरिकों की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News