धमाकों का शहर: हर रोज दहलता है लोगों का दिल, जी रहे डर-डर कर

अफगानिस्तान से धमाके की बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान के गजनी शहर में मंगलवार सुबह बड़ा भयानक धमाका हुआ। ये धमाका गजनी शहर की गजनी यूनिवर्सिटी में हुआ है। यूनिवर्सिटी में हुए इस हमले में 6-7 के ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं। 

Update:2023-07-22 18:13 IST

नई दिल्ली : अफगानिस्तान से धमाके की बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान के गजनी शहर में मंगलवार सुबह बड़ा भयानक धमाका हुआ। ये धमाका गजनी शहर की गजनी यूनिवर्सिटी में हुआ है। यूनिवर्सिटी में हुए इस हमले में 6-7 के ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान के गजनी शहर की गजनी यूनिवर्सिटी में हुए इस बम धमाके में कई लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। हालांकि गजनी के प्रांतीय अस्पताल के प्रमुख बाज मोहम्मद हेमत ने कहा कि 8 छात्राएं घायल हैं। और सभी का इलाज चल रहा है।

यह भी देखें... भगोड़ा मुशर्रफ: आ रहे कश्मीर में टगड़ी मारने, शुरू किया ये काम

बन रहा धमाकों का शहर

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में धमाकों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन धमाके की खबरें सुनने को मिलती हैं।अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में 17 सितंबर मंगलवार को धमाका हुआ था। हुए इस धमाके में रैली में शामिल हुए 24 लोगों की धमाके में ही मौत हो गई थी। इसके साथ ही रैली में मौजूद लोगों में से 30 अन्य लोग घायल भी हो गए थे।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में हालहिं में हुई ये घटना कोई नयी नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई बार अफगानिस्तान में आतंकी हमले हो चुके हैं। यहां तक अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर भी हुए आतंकी हमले ने पूरे माहौल को शोक में तबदील कर दिया था।

1 माह में 3 बार धमाके

बात करें अगर अफगानिस्तान के धमाकों की तो बीती अगस्त में ही करीब 1 माह में 3 बार धमाके हो चुकें हैं। अगस्त में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आत्‍मघाती बम विस्फोट हुआ था, जिसकी वजह से लगभग 40 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

यह भी देखें… सेल्फी बनी काल! अचानक गिरी बिजली, सैंकड़ो में अकेला बना शिकार

इसके बाद अफगानिस्तान में ये बम धमाका कुंडूज शहर के बाहरी इलाके में हुआ है। मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, इस धमाके में सुरक्षा बल के 6 जवानों की मौत हो गई थी।

इससे पहले अफगानिस्तान स्वतंत्रता दिवस पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था। जिसमें जलालाबाद में हुए इस आतंकी हमले में 66 लोग घायल हो गए थे। यह हमला अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले हुआ था। इस हमले के बाद अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस समारोह को टाला गया था।

Tags:    

Similar News