Covid Bf 7 Variants: चीन ने नए साल में मचाई तबाही, प्रतिदिन 9 हजार से अधिक मौतें, जानिए देश का हाल

Covid Bf 7 Variants: कोरोना महामारी के बीच दुनिया के सभी देश नए साल का जश्न काफी उत्साह के साथ मना रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच भारी संख्या में लोग सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-01 09:27 GMT

Coronavirus (Image: Social Media)

Covid Bf 7 Variants: कोरोना महामारी के बीच दुनिया के सभी देश नए साल का जश्न काफी उत्साह के साथ मना रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच भारी संख्या में लोग सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। लेकिन, सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाला दृश्य चीन में दिखाई दे रहा है। चीन में कोरोना विस्फोट के बाद जहां तबाही मची हुई है, हर रोज लाखों की संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहें। मौतों का आंकड़ा आसमान छू रहा है और अस्पतालों में जगह नहीं, दवाई खत्म हो गई उसके बावजूद लाखों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आये। भारी संख्या में लोग सड़कों पर गुब्बारे छोड़ने के साथ ही आतिशबाजी करते हुए दिखाई दिए हैं। जिससे माना जा रहा है कि चीन में कोरोना को लेकर और ज्यादा तबाही आने वाले दिनों में मच सकती है। 

चीन में रोजाना 9000 मौतों का अनुमान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन में कोरोना से मरने वाली की संख्या दोगुनी हो गई है। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर प्रतिदिन 9,000 हो गई है। क्योंकि संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। उसके बावजूद चीन ने कोई सबक नहीं लिया और नए साल के मौके पर जमकर हुडदंग मचाया।   

आने वाले दिनों में चीन के हालात और खराब होंगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन में जिस हिसाब से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उस हिसाब के 15 जनवरी तक एक दिन 37 लाख कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ सकते हैं। 23 जनवरी तक चीन में 5,84000 मौत होने की आशंका है। बता दें चीन पर पहले से ही कोरोना से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी छुपाने के आरोप लग रहे हैं। इसीलिए संख्या का आंकलन कर पाना मुश्किल है। हालांकि चीन ने पिछले सप्ताह पुष्टि की थी देश में कोरोना का प्रकोप बहुत ज्यादा है।   

भारत में पिछले 24 घंटों में 265 नए मामले 

भारत में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी हो रही है। आज यानी 1 जनवरी 2023 को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 265 नए मामले सामने आए। इससे पहले 31 दिसंबर 226 नए मामले सामने आए थे, जबकि 30 दिसंबर को 243 नए मामले मिले थे। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। पिछले 24 घटों में 1209 लोगों ने कोरोना को मात दी है।  

Tags:    

Similar News