यूक्रेन में दर्दनाक हादसा: अस्पताल में भयानक आग से 15 की मौत, चारों तरफ हाहाकार

युक्रेन में हुई दर्दनाक घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं करीब 11 लोग घायल हो गए हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इस घटना को ' भयानक त्रासदी' बताया।

Update: 2021-01-22 03:28 GMT
यूक्रेन से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां खारकिव में एक निजी नर्सिंग होम में भयानक आग लगई। इस आग में 15 लोगों की मौत हो गई, तो 11 घायल हो गये है।

नई दिल्ली: यूक्रेन से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां खारकिव में एक निजी नर्सिंग होम में भयानक आग लगई। इस आग में 15 लोगों की मौत हो गई, तो 11 घायल हो गये है। वहां अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। दो मंजिला अस्पताल में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खारकिव पुलिस ने बताया कि नर्सिंग होम के मालिक और कर्मचारियों से पूछताछ हो रही है।

राष्ट्रपति ने बताया भयानक त्रासदी

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस दर्दनाक घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं करीब 11 लोग घायल हो गए हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इस घटना को ' भयानक त्रासदी' बताया। उन्होंने कहा कि जब आग लगी उस दौरान 33 लोग इमारत में थे। आपातकालीन सेवाओं द्वारा जारी की गई तस्वीरों में इमारत की दूसरी मंजिल पर भयानक आग दिखाई दे रही है।

ज़ेलेन्स्की ने आपातकालीन सेवाओं द्वारा दी गई रिपोर्ट की आधार पर 15 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 'हम सभी प्रार्थना करते हैं कि अब और कोई नहीं होगा। आग लगने के तत्काल बाद यह साफ नहीं सका है कि कितने लोगों को इलाज के लिए दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें...परमाणु बटन का खेल: किसके हाथ में ये कमान, जो तुरंत ले सकता है एक्शन

आग लगने की हो रही जांच

आपातकालीन सेवाओं ने जानकारी दी है कि नौ लोगों को पास स्थित दूसरों अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है, तो वहीं एक अधिकारी इरीना वेडन्यटकोवा ने बताया कि 11 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी बिजली के हीटर के दुरुपयोग की वजह से आग लगी होगी जिसकी जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...भयानक भूकंप के झटके: थरथरा उठा देश, रिक्टर स्केल पर 7.0 रही तीव्रता

गौरतलब है कि इससे पहले यूक्रेन में साल 2019 के दिसंबर में भी एक दर्दनाक घटना हुई थी। उस समय काला सागर शहर में एक शैक्षणिक संस्थान में आग लग गई थी जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। इसके बाद संस्थान के निर्देशक की लापरवाही सामने आई थी और उनको गिरफ्तार किया गया था। उसी साल अगस्त में ओडेसा के एक होटल में आग लगने से नौ लोगों की मौत हुई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News