इमरान खान की POK पर नई चाल, अब पाक सरकार ने दिया ये बड़ा बयान

पाकिस्तान ने उन तमाम रिपोर्टों को खारिज किया है जिनमें दावा किया गया था कि इमरान खान की सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) का विलय करना चाहती है।

Update: 2020-01-31 13:01 GMT

नई दिल्ली: पीओके को लेकर पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार नई-नई चालें चल रही है। अब पीओके को लेकर उसने एक नया शिगूफा छोड़ दिया है। पाकिस्तान ने उन तमाम रिपोर्टों को खारिज किया है जिनमें दावा किया गया था कि इमरान खान की सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) का विलय करना चाहती है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि गुलाम कश्‍मीर को विलय करने को लेकर कोई प्रस्ताव सरकार के पास नहीं है।

पाक मीडिया रिपोर्च के मुताबिक पिछले छह हफ्ते से पीओके के विलय को लेकर खबरें हैं। दरअसल पीओके के प्रधानमंत्री फारूक हैदर खान ने कहा है कि उन्हें बताया गया है कि वे पीओके के आखरी प्रधानमंत्री होंगे। इस बयान के सामने आते ही मीडिया में पीओके के विलय को लेकर खबरें सामने आई थीं। पाकिस्‍तानी सरकार के एक नौकरशाही सेवा समूह का नाम बदलने के बाद इन खबरों को और बल मिला था।

यह भी पढ़ें...तारीख पर तारीख आखिर कब तक! निर्भया के दोषियों की फांसी टली

ऐसी खबरें सामने आने के बाद पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्‍ता आयशा फारूक ने गुरुवार को कहा कि पीओके को पाकिस्‍तान में विलय करने संबंधी किसी प्रस्ताव पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। इतना ही नहीं उन्‍होंने गिलगित बाल्टिस्तान के दर्जे को बदलने के लिए नया नियमन लाने पर विचार करने की बात को भी खारिज किया। उन्‍होंने पीओके को विलय करने की खबरों को अटकलें करार दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं इन पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी।

यह भी पढ़ें...सुपरओवर का रोमांच, भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, 4-0 से बनाई बढ़त

बता दें कि पाकिस्‍तान दुनिया के सामने पीओके को आजाद इलाका होने का पाखंड करता है, लेकिन सच यह है कि पाकिस्‍तानी सेना आज भी इस इलाके पर कब्‍जा जमाए हुए है। पीओके के लोग पाकिस्‍तान के खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश करते हैं जिसे पाकिस्‍तानी फौज कुचलने की हरकत करती रही है। यही नहीं सिंधी और बलोच लोगों की मांग को भी पाकिस्‍तानी फौज अपनी बंदूकों की बदौलत कुचलने की हरकत बाज नहीं आती है। पाकिस्‍तानी सरकार का यह बयान दुनिया की आंखों में एकबार फिर धूल झोंकने वाला है।

Tags:    

Similar News