दिल छू जाने वाली घटना! अबु धाबी के क्राउन प्रिंस के साथ हुआ ऐसा कि....   

अबु धाबी में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज (एमबीएस) के आधिकारिक स्वागत के लिए कुछ बच्चों को चुना गया था। उसमें से एक आयशा नाम की लड़की भी थी।

Update: 2019-12-03 10:33 GMT

नई दिल्ली: कभी-कभी कुछ घटनाएं दिल को छू जाती हैं। एक ऐसी ही मन को छू जाने वाली घटना अबु धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई सेना के डेप्युटी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान के साथ हुई है।

इस घटना ने अबु धाबी के क्राउन प्रिंस को यह फैसला लेने पर इतना मजबूर कर दिया कि उन्होंने सोमवार को एक अमीराती लड़की के घर जाकर उससे मुलाकात की।

ये भी देखें : हजारों की मौत! जब भोपाल में सांस लेने की वजह से मारे गए लोग

हम आपको यह भी बता दें कि अबु धाबी के क्राउन प्रिंस की छोटी बच्ची से यह मुलाकात सोशल मीडिया पर छाई हुई है। इस मुलाकात के पीछे की कहानी बेहद प्यारी है।

दरअसल हुआ यह कि अबु धाबी में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज (एमबीएस) के आधिकारिक स्वागत के लिए कुछ बच्चों को चुना गया था। उसमें से एक आयशा नाम की लड़की भी थी। अबु धाबी के प्रिंस से हाथ मिलाने के लिए आयशा ने हाथ आगे बढ़ाया लेकिन भीड़ की वजह से वह उससे हाथ नहीं मिला सके।

हाथ ना मिला पाने की वजह से बच्ची बेहद उदास हो गई थी। फिर सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था।

वीडियो में दिखता है कि आयशा हाथ मिलाने के लिए दौड़कर लाइन में लगती है और फिर हाथ आगे बढ़ाती है लेकिन शेख मोहम्मद उससे हाथ नहीं मिला पाते हैं।

ये भी देखें : पीएम मोदी का ऐसा ‘भक्त’! कूद गया राजनाथ के काफिले में, फिर जो हुआ…

जब वीडियो वायरल हुआ तो शेख मोहम्मद ने आयशा मोहम्मद मशीत अल मजरूरी के घर पर जाकर मुलाकात की। शेख मोहम्मद के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मुलाकात की तस्वीरें शेयर की गई हैं जिस पर हजारों लाइक्स आ चुके हैं और करीब 5000 बार रिट्वीट किया जा चुका है।

शेख मोहम्मद ने कहा...

शेख मोहम्मद ने ट्विटर पर तस्वीरों के साथ लिखा, आज मैं बच्ची आयशा मोहम्मद मुशैत अल मजरूई के घर पहुंचा और मैं उससे और उसके परिवार से मिलकर बहुत खुश हूं।



ये भी देखें : कांप उठे लोग! खुद के बच्चों का घोंटा गला, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

वीडियो में आयशा के भाई और पिता शेख मोहम्मद का स्वागत करते नजर आते हैं। क्राउन प्रिंस आयशा के घर थोड़ी देर रुकते हैं और घर के परिजनों के साथ तस्वीरें खिंचवाते हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स शेख मोहम्मद के की उदारता की काफी तारीफ हो रही है। लोगों ने कहा कि यह देश और देश के लोगों के लिए बहुत अच्छी मिसाल है।

Tags:    

Similar News