पाकिस्तान में अभिनंदन और PM मोदी की धूम, हर जगह लगे पोस्टर, ये है बड़ी वजह

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की चर्चा पाकिस्तान में एक बार फिर से होने लगी है। लाहौर की सड़कों पर अभिनंदन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई पोस्टर लगाए गए हैं।

Update: 2020-11-01 13:59 GMT
अभिनंदन और पीएम मोदी के लगे पोस्टर

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की चर्चा पाकिस्तान में एक बार फिर से होने लगी है। लाहौर की सड़कों पर अभिनंदन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर के ज़रिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज़ शरीफ ने अयाज सादिक पर हमला बोला है। इन पोस्टरों में अयाज सादिक को कौम का गद्दार बताते हुए मीर जाफर से तुलना की गई है। अयाज सादिक ने ही पाकिस्तानी संसद में अभिनंदन की रिहाई को लेकर इमरान खान सरकार की पोल खोली थी।

लाहौर की सड़कों पर इस पोस्टर

बता दें, कि अयाज सादिक ने लाहौर की सड़कों पर इस पोस्टरों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और पीएम मोदी की तस्वीरें जानबूझकर लगाई गई हैं। दरअसल, पाकिस्तानी संसद में अयाज सादिक ने की अभिनंदन की रिहाई को लेकर इमरान खान सरकार की पोल खोली थी। पाकिस्तान असेंबली के पूर्व स्पीकर अयाज ने कहां - ‘उस समय पाकिस्तान को डर था कि कहीं भारत उस पर हमला न कर दे। भारत के हमले की आशंका से उस समय पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना आ रहा था। बाजवा को भारत के हमले का डर सता रहा था।’

अयाज सादिक को देशद्रोही करार

बता दें, कि इस पोस्टर में ऊर्दू में पीएमएल-एन पार्टी के नेता अयाज सादिक को देशद्रोही करार दिया गया है। इसका चलते पाकिस्तान में ही उनका विरोध किया जा रहा है। पोस्टर में आप देख सकते हैं कि कुछ पोस्टरों में सादिक को अभिनंदन के रूप में दिखाया गया है। कई पोस्टरों में उन्हें भारत समर्थक भी करार दिया गया है।

भारत चले जाने को कहा

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने एक जनसभा में अयाज सादिक को भारत चले जाने तक को कह दिया था।उनका कहना है कि अयाज सादिक ने जो बात फ़ौज के खिलाफ कही है वो अमृतसर जाकर कहें। पुरे पाकिस्तान में अयाज सादिक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं।

ये भी पढ़ें…कांग्रेस के मजनू नेता: महिलाओं से कर थे छेड़छाड़, बीच सड़क पर जमकर हुई पिटाई

अयाज सादिक के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन

अयाज सादिक के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के बावजूद वो अपने बात पर अड़े हुए हैं। उनका यह तक कहना है कि उनके पास कई राज आज भी दफन हैं, लेकिन कभी भी कोई गैरजिम्मेदाराना बयान नहीं दिया है। उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का नेतृत्व किया है। वो सभी राजनीतिक लोग हैं और अतीत में राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बयान देते रहे हैं। भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे, लेकिन जब पाकिस्तान या उनकी एकता या संस्थानों की बात आती है तो भारत के लिए पाकिस्तान का संदेश बहुत स्पष्ट है।

ये भी पढ़ें…देश में दौड़ा खतरा: दूसरी लहर से दहशत में आया देश, लोग कर रहे पलायन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News