पाक के खिलाफ बलूचिस्तान में विरोध तेज, मोदी की तस्वीर के साथ लहराया तिरंगा

बलूचिस्तान में हो रही हिंसा को लेकर पाकिस्तान सरकार और सेना के खिलाफ पिछले चार दिनों से डेरा बुगती, जाफराबाद और नसीराबाद के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन जारी है। इस दौरान बुधवार को बलूचिस्तान की आजादी के समर्थक लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी और शहीद बलोच नेता अकबर बुगती की तस्वीरें हाथ में लेकर भारत का तिरंगा लहराया और पाक विरोधी नारे लगाए।

Update: 2016-08-24 13:01 GMT

: बलूचिस्तान में हो रही हिंसा को लेकर पाकिस्तान सरकार और सेना के खिलाफ पिछले चार दिनों से डेरा बुगती, जाफराबाद और नसीराबाद के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन जारी है। इस दौरान बुधवार को बलूचिस्तान की आजादी के समर्थक लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी और शहीद बलोच नेता अकबर बुगती की तस्वीरें हाथ में लेकर भारत का तिरंगा लहराया और पाक विरोधी नारे लगाए।

यह भी पढ़ें ... अब अमेरिका ने उठाया PoK में मानवाधिकार का मुद्दा, पाकिस्तान को लताड़ा

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से बलूचिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर पर बयान दिया था। जिसका बलूचिस्तान के नेताओं और लोगों ने खूब स्वागत किया है। पीएम मोदी ने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर हमारा है और बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में वहां के सुरक्षाबलों द्वारा लोगों पर किए जा रहे अत्याचारों को दुनिया के सामने लाने की जरूरत है। इसके बाद बलूच नेताओं ने भी पीएम मोदी के बयान की सराहना करते हुए पाकिस्तान की आलोचना की थी।

यह भी पढ़ें ... रक्षाबंधन पर बलूचिस्तान की बहन ने पीएम मोदी से मांगा ये खास तोहफा

बता दें कि इससे पहले बलूच स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन की चेयरपर्सन करीमा बलोच ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि वे बलोच नरसंहार, युद्ध अपराध और अंतरराष्ट्रीय फोरम मंच पर मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ आवाज उठाएं। करीमा बलोच ने कहा था कि पीएम मोदी आप सभी बलूचवासियों की आवाज बने और हमें पाकिस्तान के चंगुल से आजाद कराने के लिए सामने आएं।

फोटो सौजन्य : एएनआई

Tags:    

Similar News