डोनाल्ड ट्रंप की हत्या करा सकता है ईरान! अमेरिकी खुफिया एजेंसी का बड़ा दावा

Donald Trump: अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर बड़ा दावा किया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-25 07:58 IST

Donald Trump

Donald Trump: अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने डोनाल्ड ट्रंप को चेतावनी दी है कि ईरान की ओर से उनकी हत्या करवाई जा सकती है। राष्ट्रपति की ओर से कहा गया है कि ट्रंप को आज पहले राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय द्वारा ईरान से उनकी हत्या की वास्तविक और विशिष्ट धमकियों के बारे में जानकारी दी गई थी, ताकि संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्थिरता पैदा की जा सके और अराजकता फैलाई जा सके। हालांकि ईरान ने पहले इसी तरह के दावों को खारिज कर दिया था। 

आज सुबह दी गई जानकारी

अमेरिकी समाचार एजेंसियों रॉयटर्स और एएफपी ने अभियान के हवाले से कहा, "राष्ट्रपति ट्रम्प को आज सुबह राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय द्वारा ईरान से उनकी हत्या करने की वास्तविक और विशिष्ट धमकियों के बारे में जानकारी दी गई, ताकि संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्थिरता पैदा की जा सके और अराजकता फैलाई जा सके।" अभियान ने कहा कि खुफिया अधिकारियों ने पहचान की है कि ईरानी धमकियाँ "पिछले कुछ महीनों में बढ़ गई हैं"। इसके आलावा रॉयटर्स की रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अमेरिकी सरकार के अधिकारी ट्रम्प की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि चुनाव प्रभावित न हों।



ईरान ने अमेरिकी दावों का किया खंडन

अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी के दावों का खण्डन करते हुए ईरान ने तुरंत अपनी तरफ से जवाब दिया। अमेरिकी न्याय विभाग ने घोषणा की कि फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में ट्रम्प की हत्या की योजना बनाने के आरोपी बंदूकधारी पर मंगलवार को तीन अतिरिक्त मामलों में आरोप लगाया गया, जिसमें एक प्रमुख राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या का प्रयास भी शामिल है।

दो बार हो चुका है ट्रंप पर हमला

डोनाल्ड ट्रंप पर हमलों की बात करें तो 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था, जब एक युवक ने रैली में भाषण के दौरान ट्रंप पर गोली चलाई थी। उस दौरान गोली ट्रम्प के कान को छूकर निकल गई थी। वहीँ दूसरा हमला 15 सितंबर को ही फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच स्थित ट्रंप के आवास पर हुआ था। उस मामले में 58 साल के रेयान वेस्ले राउथ को गिरफ्तार कर लिया गया था। दरअसल रेयान वेस्ले राउथ ट्रम्प के आवास के बाहर बन्दूक लेकर खड़ा था।

Tags:    

Similar News