पूरी दुनिया में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है इजराइल: मौ. कल्बे जव्वाद

मौलाना ने कहा कि पूरी दुनिया में मुसलमानो पर अत्याचार होने के बाद ये अरब देश उनके खिलाफ और मुसलमानों की हिमायत में नहीं बोलते हैं ये सब अमरीका और इजराइल से मिले हुए हैं और उनकी जबान पर एक शब्द भी अमरीका और इजराइल के खिलाफ नहीं आता है।

Update: 2020-05-22 13:08 GMT

लखनऊ: शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने इजराइल पर पूरी दुनिया में आतंकवाद को बढ़ावा देने और अरब देशों की चुप्पी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अरब देश मक्का-मदीना के नहीं बल्कि अमेरिका और इजराइल के खिदमतगार बने हुए है। मौलाना ने कहा कि पूरी दुनिया में मुसलमानो पर अत्याचार होने के बाद ये अरब देश उनके खिलाफ और मुसलमानों की हिमायत में नहीं बोलते हैं ये सब अमरीका और इजराइल से मिले हुए हैं और उनकी जबान पर एक शब्द भी अमरीका और इजराइल के खिलाफ नहीं आता है। मौलाना के बयान को संयुक्त राष्ट्र,पीएमओ और स्थानीय प्रशासन को फिलिस्तीन की हिमायत में और इजराइली आतंकवाद के खिलाफ ज्ञापन के तौर पर भी भेजा गया।

ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन

कोरोना वायरस के चलते इस साल रमजान के आखिरी जुमे को अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस के अवसर पर मजलिसे उलमाए हिन्द ने ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर मजलिसे उलमाए हिन्द के जनरल सेक्रेटरी इमामे जुमा मौलाना सैय्यद कल्बे जव्वाद नकवी ने बताया कि इमाम खोमैनी ने रमजान के आखिरी जुमा को कुद्स दिवस घोषित किया था।

ये भी देखें: भिखारी लड़की से हुआ प्यार, खाना बांटते लगा दिल और फिर रचाई शादी

इस दिन पूरी दुनिया में इजराइल के जुल्म और बर्बरता और नाजायज कब्जों के खिलाफ प्रदर्शन करने का एलान किया था लेकिन अफसोस की बात ये है कि बहुत से अरब देश जो इस वक्त अमरीका के गुलाम बने हुए हैं इसका बहिष्कार करते हैं और इस सिलसिले में इनकी तरफ से कोई विरोध-प्रदर्शन नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को जागरूक होना चाहिए फिलिस्तीनोयो की हिमायत में मुसलमानों के नरसंहार और ऐसे हुक्मरानों के खिलाफ कड़ा प्रदर्शन करना चाहिए।

ये भी देखें: झांसी का स्थान 10 वां, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड में प्रदेश में हुआ आगे

फिलिस्तीन लोगो का कत्ले आम कर रहा है

मौलाना ने कहा कि इजराइल का इस वक्त सबसे बड़ा मददगार अमरीका है इस वक्त पूरी दुनिया में अमरीका और इजराइल ही आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। इजराइल अमरीका की मदद से फिलिस्तीन लोगो का कत्ले आम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सेंचुरी डील पूरी तरह से फिलिस्तीन के खिलाफ है और इसी तरह येरुशलम को इजराइल की राजधानी बनाने में लगभग 35 अरब देशो का हाथ है जिसमें सऊदी अरब सबसे ऊपर है।

ये भी देखें: सोनिया गांधी ने बुलाई तत्काल बैठक, केंद्र पर लगाए ये बड़े आरोप

कल्बे जव्वाद ने एक हदीस का हवाला देते हुए कहा कि रसूल अल्लाह का कहना है कि यहूदियों की एक हुकूमत बनेगी और मुसलमान हुकुमरान उससे लगातार शिकस्त खाएंगे लेकिन जब सारे मुसलमान एक जुट हो कर उससे मुकाबला करेंगे तब वो हुकूमत मिट जाएगी इसलिए मुसलमानों को चाहिए कि वो एक जुट हो कर उन अरब देशों का बहिष्कार करें और मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ प्रदर्शन करें।

Tags:    

Similar News