कोरोना वैक्सीन: इजरायल बनेगा पहला देश, इस दिन से नागरिकों को मिलेगा डोज

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा कि 27 दिसंबर को सार्वजनिक तौर पर कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने के बाद इस बात की घोषणा की है। बता दें कि इजरायल को फाइजर के कोरोनावायरस वैक्सीन का पहला बैच मिला है।

Update: 2020-12-10 04:32 GMT
कोरोना वैक्सीन: इजरायल बनेगा पहला देश, इस दिन से नागरिकों को मिलेगा डोज

नई दिल्ली: लंबे समय से कोरोना महामारी का कहर झेलने के बाद आखिरकार दुनिया को राहत मिलने वाली है। कई देशों के वैज्ञानिकों ने इस जानलेवा महामारी का तोड़ वैक्सीन के रूप में निकाल लिया है। दुनिया के कुछ देशों में कोरोना वैक्सीन का डोज मिलना शुरू हो गया है। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की है कि उनके देश में 27 दिसंबर से कोविड 19 का टीकाकरण शुरू होगा।

इजरायल को मिला फाइजर के वैक्सीन का पहला बैच

बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने के बाद इस बात की घोषणा की है। बता दें कि इजरायल को फाइजर के कोरोनावायरस वैक्सीन का पहला बैच मिला है। इजरायल के प्रधानमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स के दौरान कहा कि 27 दिसंबर को सार्वजनिक तौर पर कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन से बीमारी: सरकार ने दी चेतावनी, कोरोना के टीके पर कही ये बात…

...पहला देश होगा इजरायल

उन्होंने कहा कि एक दिन में 60,000 लोगों को टीका लगाने की योजना है। साथ ही उन्होंने बताया कि देश की कुल आबादी 9 मिलियन यानी कि 90,00000 लाख है। ऐसे में प्रतिदिन के हिसाब से 60,000 की संख्या अच्छी संख्या है। यानी अगर ऐसा हुआ तो इजरायल अपने नागरिकों को टीका लगवाने वाला पहला देश होगा।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने इस दौरान कहा कि जिन लोगों को टीका लगा दिया जाएगा, उन्हें एक स्पेशल कार्ड प्रदान किया जाएगा या फिर उनके मोबाइल पर एक फ्री एप्लिकेशन दिया जाएगा। इसके बाद वो शहर में कहीं भी आजादी के साथ घूम सकेंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद देश की अर्थव्यवस्था एक बार फिर से खुल सकेगी, इसलिए सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

फाइजर कोरोना वैक्सीन जताई खुशी

वहीं इजरायल में फाइजर कोरोना वैक्सीन के पहली खेप आने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि यह इजराइल के लिए एक महान उत्सव का दिन है। आने वाले दिनों में कई हजार वैक्सीन और आनी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमलोग कोरोना वायरस को खत्म करने की शुरुआत करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: तानाशाह की बहन भड़की: इस देश को दी बड़ी चेतावनी, भुगतना पड़ेगा अंजाम

Tags:    

Similar News