Mexico City News: लग गए लाशों के ढेर, बस खाई में गिरकर हुई दुर्घटनाग्रस्त, 19 मरे

Mexico City News: मैक्सिको में शनिवार को एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसकी वजह से 19 लोगों की मौत हो गई।

Update:2024-10-27 07:47 IST

Mexico City News (social news) 

Mexico City News: मेक्सिको के केंद्रीय राज्य ज़काटेकास में शनिवार को एक राजमार्ग पर एक बस के खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होने से 19 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए हैं। यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी। पहले यह कहा गया था कि बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। लेकिन बाद में हताहतों की संख्या में संशोधन किया गया। दुर्घटना तड़के हुई जब पीड़ितों को ले जा रही बस मक्का ले जा रहे ट्रैक्टर-ट्रेलर के पीछे से टकरा गई।

गवर्नर ने मदद देने का किया ऐलान 

ज़ाकाटेकास के गवर्नर डेविड मोन्रियल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में हताहतों की संख्या की पुष्टि की है और पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने की बात कही है। ज़ाकाटेकास के गवर्नर डेविड मोन्रियल ने शनिवार को शुरुआत में 24 लोगों की प्रारंभिक मौत की सूचना दी थी, लेकिन राज्य अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने बाद में एक बयान में संख्या को संशोधित किया। अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने कहा कि वह ट्रैक्टर-ट्रेलर के चालक को गिरफ्तार करने के लिए जांच कर रहा है।

घायलों का इलाज जारी 

बस चिहुआहुआ राज्य में अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर स्थित शहर स्यूदाद जुआरेज़ के लिए जा रही थी। अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के अनुसार, पीड़ितों में प्रवासी शामिल नहीं हैं। बस पश्चिमी मेक्सिको राज्य नायरिट में टेपिक से उत्तरी मेक्सिको में स्यूदाद जुआरेज़ के लिए जा रही थी। घायलों का इलाज जैकाटेकास के एक अस्पताल में किया जा रहा है। ज़ाकाटेकास में नेशनल गार्ड के समन्वयक जुआन मैनरिकेज़ मोरेनो ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो बयान में कहा कि ट्रक ट्रेलर राजमार्ग पर अलग हो गया था और यात्री बस ट्रेलर से टकराकर दाहिनी ओर खाई में पलट गई।

राजमार्ग को किया गया बंद 

ज़ाकाटेकास में सरकार के महासचिव रोड्रिगो रेयेस मुगुएर्ज़ा ने एक बयान जारी कर कहा है हम उन सभी परिवारों और लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में अपने किसी प्रियजन को खो दिया है। उन्होंने कहा कि जिस राजमार्ग पर दुर्घटना हुई, उसे बंद कर दिया गया है क्योंकि अधिकारियों ने क्षेत्र को घेर कर लिया है। अधिकारियों ने कहा कि वे जल्द ही घायलों के नाम जारी करेंगे ताकि उनके परिवारों का पता लगाया जा सके।

Tags:    

Similar News