नवाज ने सऊदी अरब में निर्वासन के लिए कोई समझौता नहीं किया : मरियम

Update: 2018-01-01 11:14 GMT

इस्लामाबाद : सत्ता से बेदखल किए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने अपने पिता के स्व निर्वासन की अफवाहों को खारिज किया है। मरियम ने इसे 'खुद से गढ़ा गया झूठ' करार दिया। मरियम ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि निर्वासन सैन्य तानाशाहों व गैर लोकतांत्रिक व्यक्तियों की नियति होगी, लोगों द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों का नहीं।

नवाज शरीफ के एक प्रवक्ता ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रेस में छपी खबरों को 'काल्पनिक' करार दिया कि शरीफ एक जवाबदेही अदालत का सामना करने से बचने के लिए सऊदी अरब से समझौता कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि शरीफ शाही परिवार से दीर्घकालिक संबंधों व सत्तारूढ़ दल के प्रमुख होने की वजह से सऊदी अरब का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "शरीफ ने हमेशा से इन संबंधों का उपयोग राष्ट्रीय हित के लिए किया और कभी अपने निजी फायदों के लिए नहीं किया।"

प्रवक्ता ने निराशा व आश्चर्य जताते हुए कहा कि इस खबर को 'स्थापित मानकों व नैतिकता का उल्लंघन कर' प्रकाशित किया गया और इसमें संबंधित सभी पक्षों का विवरण नहीं लिया गया। प्रवक्ता ने मीडिया संगठनों से किसी खबर को प्रकाशित करने से पहले उनसे संपर्क करने की सलाह दी।

Tags:    

Similar News