कुंवारों को खतरा: इन पर कोरोना तेजी से कर रहा वार, शोधकर्ताओं ने दी चेतावनी

एक तरफ इस कोरोना वायरस से छोटे बच्चों और बूढों को बचे रहने के लिए घर में रहने की सलाह दी गई है, वही अब एक नई स्टडी का खुलासा आपको हैरान कर देगा।

Update: 2020-10-11 11:25 GMT
corona virus

पूरी दुनिया अब भी कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रही है। इस बीमारी को लेकर शोध जारी है। बड़े बड़े शोधकर्ता और वैज्ञानिक आए दिन नए नए खोज सामने आ रहे हैं। जहां एक तरफ इस बीमारी में छोटे बच्चों और बूढों को बीमारी से बचे रहने के लिए घर में रहने की सलाह दी गई है वही अब एक नई स्टडी का खुलासा आपको हैरान कर देगा।

कुंवारे लोगों में कोरोना का ज्यादा खतरा

शोध के मुताबिक़, शादीशुदा लोगों की तुलना में कुंवारे लोगों को कोरोना संक्रमण से मौत का खतरा ज्यादा है। 'स्वीडिश नेशनल बोर्ड ऑफ हेल्थ एंड वेलफेयर' द्वारा स्वीडन में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों के आधार पर यह खुलासा किया गया है। शोधकर्ताओं ने इसे लेकर चेतावनी भी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह शोध स्वीडन की यूनिवर्सिटी ऑफ स्टॉकहोम के शोधकर्ताओं ने किया है। उनके मुताबिक़, कुंवारे लोगों के साथ , कम आय वाले, कम पढ़े लिखे साथ ही मध्यम आय वाले लोगों की मौत कोरोना के कारण ज्यादा हो सकरी हैं।

अविवाहित पुरुषों-महिलाओं को ख़तरा

'जनरल नेचर कम्युनिकेशंस' में प्रकाशित रिपोर्ट में यह बताया गया है कि अविवाहित पुरुषों या महिलाओं में कोरोना से मौत का खतरा विवाहित लोगों की तुलना में दोगुना ज्यादा होता है। वही विधवा या विधुर और तलाकशुदा लोग इस कोरोना से मौत का खतरा ज्यादा बताया गया है । इस स्टडी के राइटर ने बताया कि शादीशुदा लोगों की तुलना में अविवाहित लोगों को कम संरक्षित वातावरण मिलता है जिस कारण जल्द बीमार पढ सकते है

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया स्वामित्व योजना का शुभारम्भ, उत्तराखंड की तारीफ में कहा ये

अब तक इतनी मौत

आपको बता दें, कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक लगभग तीन करोड़ 74 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. 10 लाख 77 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वही वायरस के संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या दो करोड़ 81 लाख से अधिक है.

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड : रहस्य बनी डॉ राजकुमारी बंसल को सरकार का नोटिस, बढ़ सकती है परेशानी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News