कांपा सनकी तानाशाह: कर दिया इतना बड़ा ऐलान, दहशत में आए सभी लोग

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन जो हमेशा से अपने अजीबो-गरीब तरीकों की वजह मशहूर हैं। उनको भी अब कोरोना वायरस का खौफ सताने लगा है।

Update: 2020-07-23 05:19 GMT

नई दिल्ली : नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन जो हमेशा से अपने अजीबो-गरीब तरीकों की वजह मशहूर हैं। उनको भी अब कोरोना वायरस का खौफ सताने लगा है। महामारी कोरोना के खतरे को देखते हुए तानाशाह किम जोंग उन ने मास्‍क नहीं पहनने वालों के खिलाफ बहुत कड़ी सजा का ऐलान किया है। ऐसे में नॉर्थ कोरिया से मिली खबरों के अनुसार मास्‍क नहीं पहनने पर नागारिकों को 3 महीने तक कड़ी मजदूरी करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें... देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 45720 नए मामले, 1129 लोगों की मौत

'मास्‍क गश्‍त'

महामारी के इस दौर में ऐसा माना जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किम जोंग उन ने ये महत्वपूर्ण कदम उठाया है। रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, मास्‍क नहीं पहनने वाले लोगो की धर-पकड़ के लिए छात्रों को 'मास्‍क गश्‍त' पर भेजा जाएगा।

और मास्क गश्त के लिए छात्रों की भर्तियां होने वाली हैं। तो बस जिन लोगों के मुंह में मास्‍क नहीं दिखाई देगा, उन्‍हें तीन महीने तक कड़ी मजदूरी करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें...अब चीन व पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देगा भारत, ये नई कमान दिखाएगी ताकत

कई कड़े कदम उठाए

नॉर्थ कोरिया ने महामारी कोरोना के संक्रमण की बात करें तो कोरोना वायरस मामलों को दुनिया के सामने नहीं रखा है लेकिन इससे बचाव के लिए उसने कई कड़े कदम उठाए हैं। इसके जरिए लोगों के जमा होने पर रोक है।

इसके साथ ही लोगों का मास्‍क पहनना और सीमा पर काम करने वालों का दूर-दूर रहना आवश्‍यक है। नॉर्थ कोरिया ने ये भी दावा किया है कि उसके यहां पर कोरोना वायरस का अब तक कोई केस नहीं है।

ये भी पढ़ें...पहले प्यार में फंसाया, फिर इसलिए प्रेमिका और उसकी बेटी की कर दी हत्या

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News