पाकिस्तान गिड़गि़ड़ायाः भारत के इस कदम से डरे जनरल बाजवा, लगाई ये गुहार

जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान और भारत को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए।

Update: 2021-02-03 04:43 GMT
पाकिस्तान गिड़गि़ड़ायाः भारत के इस कदम से डरे जनरल बाजवा, लगाई ये गुहार

इस्लामाबाद: आतंकवाद को पनाह देने वाले और ताबड़तोड़ सीजफायर का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तान ने शांति का राग अलापा है। सीमापार से लगातार अशांति बनाने वाले पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान और भारत को कश्मीर मुद्दे को 'गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके' से हल करना चाहिए। पाकिस्तान की नापाक हरकतों का भारत द्वारा सख्त जवाब देने के बाद पाकिस्तान रवैये में नरमी देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें: भारतीय आसमान पर सबकी निगाहें, देखेगी ताकत, Aero India में गरजेंगे विमान

शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए जम्मू-कश्मीर मुद्दा

दरअसल, जनरल बाजवा खैबर-पख्तूनख्वा के रिसालपुर में पाकिस्तान वायु सेना के असगर खान अकादमी में स्नातक समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए।

कहा- पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है

इतना ही नहीं आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है जिसने क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए बहुत बड़े बलिदान दिए हैं। जनरल बाजवा ने कहा कि हम परस्पर सम्मान और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के आदर्श पर चलने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। यह सभी दिशाओं में शांति का हाथ बढ़ाने का समय है।

कोई हमें कमजोर न समझे

हालांकि, इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि शांति की इच्छा को कोई हमारी कमजोरी न समझे। बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान की सेना किसी भी खतरे को खत्म करने की क्षमता रखती है और तैयार है। खैर ये कोई पहली बार नहीं है जब जनरल कमर बाजवा ने इस तरह की गीदड़भभकी दी है।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: जानिए कौन है ये महिला, जिसके एक ट्वीट पर बवाल मच गया

Tags:    

Similar News