इसने तो पाकिस्तान की 'फाड़' के रख दी, देखें तस्वीरों में...

बता दें कि इस भूकंप के तेज झटके का असर दिल्ली-एनसीआर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी महसूस किए गए।

Update: 2023-06-08 04:40 GMT

नई दिल्ली: पाकिस्तान और पीओके समेत उत्तर भारत में मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। जहां इस भूकंप से PoK में 30 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 450 से अधिक लोग घायल हुए।

ये भी पढ़ें... Pak PM Imran Khan ने Howdy Modi Show के बाद America को लेकर बोली ये बात|

बता दें कि इस भूकंप के तेज झटके का असर दिल्ली-एनसीआर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी महसूस किए गए।

पाकिस्तान के मौसम विभाग ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 मापी गई और इसका केंद्र पंजाब प्रांत में पहाड़ी शहर झेलम के निकट जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

ये भी पढ़ें... बहुत बड़ा खुलासा: ISI ने रची खतरनाक साजिश, हमले के लिए ड्रोन से भेजे हथियार

विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 7.1 थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भूकंप का झटका जोरदार था और लोग दहशत में इमारतों से बाहर निकल आए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भुकंप के झटकों से सड़कें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं और कई वाहन पलट गए। यहां तक कि कई कारें भूकंप से सड़कों पर बने गहरे गड्ढों में गिर गईं।

भूकंप के झटके पाकिस्तान के कोहाट, चारसद्दा, कसूर, फैसलाबाद, सियालकोट, ऐबटाबाद, मनसेहरा, चित्राल, मलकंद, मुल्तान, ओकारा, नौशेरा, अटक और झंग सहित कई शहरों में महसूस किए गए।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने पीओके में भूकंप पीड़ितों के लिए तुरंत राहत अभियान चलाने के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़ें... तो क्या अब इसके बाद कश्मीर का राग अलापना छोड़ देंगे इमरान? पढ़ें ये रिपोर्ट

Tags:    

Similar News