जाधव के बदले एक टेररिस्ट देने का मिला था प्रस्ताव : पाकिस्तान

पाकिस्तान ने इंटरनेशनल फोरम पर एक बड़ा खुलासा किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने दावा किया है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के बदले 2014 पेशावर स्कूल हमले के जिम्मेदार और अफगानिस्तान की जेल में बंद एक टेररिस्ट को देने का प्रस्ताव दिया गया था।

Update: 2017-09-28 00:25 GMT
पाक विदेश मंत्री बोले- हमें जाधव के बदले एक टेररिस्ट देने का मिला था प्रस्ताव

न्यूयॉर्क: पाकिस्तान ने इंटरनेशनल फोरम पर एक बड़ा खुलासा किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने दावा किया है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के बदले 2014 पेशावर स्कूल हमले के जिम्मेदार और अफगानिस्तान की जेल में बंद एक टेररिस्ट को देने का प्रस्ताव दिया गया था।

बता दें, कि भारतीय नौसेना के 46 साल के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल ने पाकिस्तान के खिलाफ कथित रुप से जासूसी और विध्वंसकारी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी।

यह भी पढ़ें ... अब पछतावे होत क्या, जब आतंकी हाफिज ने बर्बाद कर दिया देश !

इसी साल 18 मई को इस मामले की सुनवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत की 10 सदस्यीय पीठ ने जाधव को फांसी की सजा पर अमल पर रोक लगा दी थी।

न्यूयार्क में एशिया सोसाइटी फोरम में आसिफ ने कहा कि पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) में बच्चों की हत्या करने वाला टेररिस्ट अफगानिस्तान प्रशासन की हिरासत में है।

यह भी पढ़ें ... बड़ी खबर! जाधव पर जल्द फैसला लेंगे पाकिस्तान के सेना प्रमुख

ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा कि नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (एनएसए) ने उनसे कहा है कि हम उस टेररिस्ट से आपके पास मौजूद टेररिस्ट जो कि कुलभूषण जाधव है, की अदला बदली कर सकते हैं। हालांकि, ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने टेररिस्ट का नाम और उस एनएसए के बारे में स्पष्ट नहीं किया जिसके संदर्भ में उन्होंने यह बात की।

Tags:    

Similar News