डर गए इमरान: प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं, आखिर होगा क्या

आजादी मार्च से डरी पाकिस्तान इमरान खान सरकार ने उलमा-ए-इस्लाम संगठन के प्रमुख फजलुर रहमान से संपर्क साधा है। इमरान खान सरकार अब बातचीत के द्वारा प्रदर्शन को खत्म करने की कोशिश में लगी है।

Update:2019-11-05 16:57 IST
डर गए इमरान: प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं, आखिर होगा क्या

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को उनकी कुर्सी से हटाने के लिए पाकिस्तान में आजादी मार्च चलाया जा रहा है। इस आजादी मार्च से डरी पाकिस्तान इमरान खान सरकार ने उलमा-ए-इस्लाम संगठन के प्रमुख फजलुर रहमान से संपर्क साधा है। इमरान खान सरकार अब बातचीत के द्वारा प्रदर्शन को खत्म करने की कोशिश में लगी है। लेकिन कट्टरपंथी मौलाना फजलुर का कहना है कि उनका विरोध प्रदर्शन तब तक चलता रहेगा, जब तक प्रधानमंत्री इमरान अपना इस्तीफा नहीं दे देते। मंगलवार को 5वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी है और प्रदर्शनकारी अभी भी मौलाना फजलुर की तरफ से रखी गई मांगों पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: पानीपत का ट्रेलर रिलीज: इस वजह से बुरी तरह ट्रोल हो रहें एक्टर अर्जुन कपूर

वार्ताकारों की 2 टीमों ने मौलाना से किया संपर्क

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को इमरान खान सरकार की तरफ से वार्ताकारों की दो टीमों ने जेयूआई-एफ प्रमुख फजलुर रहमान से संपर्क साधा है। सोमवार की रात को पूर्व पीएम सुजात हुसैन की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने मौलाना फजलुर रहमान से मुलाकात की। इससे पहले रक्षा मंत्री परवेज खट्टक की अगुवाई में वार्ताकारों की एक टीम ने भी रहबर कमेटी के साथ बातचीत की। इस बातचीत में रहबर कमेटी की मांगों पर चर्चा की गई। वहीं विपक्षी पार्टियों जैसे- पीएमएल-एन और पीपीपी ने भी सरकार विरोधी इस रैली का समर्थन किया है। हालांकि, इस बातचीत का कोई परिणाम नहीं निकल सका।

यह भी पढ़ें: बेटी ने पूछा: पापा आप वर्दी में क्यों जा रहे हो, पिटाई होगी..

मौलाना के खिलाफ अर्जी दाखिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान खान सरकार कैसे भी करके इस विरोध प्रदर्शन को खत्म कराना चाहती है। इसके लिए वो सख्त बर्ताव अपनाने से भी नहीं चुक रही है। कल यानि सोमवार को मौलाना फजलुर रहमान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है और इसके साथ ही लाहौर हाई कोर्ट में एक अर्जी भी दाखिल की गई है। इस अर्जी में सरकार के खिलाफ भड़काऊ और नफरत फैलाने वाला भाषण देने की शिकायत की गई है। लेकिन, मौलाना फजलुर रहमान भी अपनी मांगों पर टिके हैं और इस प्रदर्शन को खत्म नहीं करना चाहते हैं। उनका कहना है कि, पीएम इमरान के इस्तीफे तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। हम आगे बढ़ते रहेंगे और पीछे नहीं हटेंगे।

इमरान खान को मिला था 2 दिन का अल्टीमेटम

बता दें कि, पिछले शुक्रवार को आजादी मार्च राजधानी इस्लामाबाद पहुंचा था और मौलाना ने इसी दिन इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए 2 दिन का अल्टीमेटम दिया था। इसकी अवधि समाप्त भी हो गई है। मौलाना ने कहा था कि, ‘पाकिस्तान के गोर्बाचेव’ यानी इमरान खान को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों के धैर्य की परीक्षा लिए बिना इस्तीफा देना ही होगा। जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी सरकार को उखाड़ फेंकने की कसम खाई है। उन्होंने कहा कि, इमरान सरकार ने लोगों का जीवन जहन्नुजम बना दिया है।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को प्रशासन ने दी ये खास सुविधा

Tags:    

Similar News