पाकिस्तान की खटिया खड़ी: गुस्साया अमेरिका, दी ये कड़ी चेतावनी

पाकिस्तान की सिंध कोर्ट ने जर्नलिस्ट डेनियल पर्ल मामले में मुख्य आरोपी और ब्रिटेन में जन्मे अलकायदा के नेता अहमद उमर सईद शेख और 3 आरोपियों को आजाद कर दिया था।

Update: 2020-05-04 11:14 GMT
पाकिस्तान की खटिया खड़ी: गुस्साया अमेरिका, दी ये कड़ी चेतावनी

नई दिल्ली। यूनाइटेड स्टेट्स ने अमेरिका के जर्नलिस्ट डेनियल पर्ल की मौत मामले में न्याय के लिए एक बार फिर से पाकिस्तान को फटकार लगाई है। वहीं इससे एक दिन पहले ही जर्नलिस्ट डेनियल के परिवार ने सिंध प्रांत के उच्च न्यायालय के फैसले को पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में चुनौती है।

ये भी पढ़ें...क्या है गुट-निरपेक्ष आंदोलन, जिसके सम्मेलन को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

जर्नलिस्ट डेनियल पर्ल मामला

आपको बता दें कि सिंध कोर्ट ने जर्नलिस्ट डेनियल पर्ल मामले में मुख्य आरोपी और ब्रिटेन में जन्मे अलकायदा के नेता अहमद उमर सईद शेख और 3 आरोपियों को आजाद कर दिया था।

वहीं इससे पहले अहमद सईद शेख को मौत और अन्य आरोपियों को जेल की सजा सुनाई गई थी। 2 अप्रैल को दो सदस्यीय सिंध कोर्ट ने सुनवाई के दौरान 46 वर्षीय शेख की मौत की सजा को खारिज कर आजाद कर दिया था।

ये भी पढ़ें...IAS रानी नागर का इस्तीफा: बताया जान को खतरा, आईएएस लॉबी में मची हलचल

द वॉल सट्रीट जनरल जर्नल में जर्नलिस्ट

इसके साथ ही कोर्ट नें 3 अन्य आरोपियों फहाद नसीम, सलमाान साकिब और शेख आदिल को भी आजाद कर दिया था। बता दें कि 38 वर्षीय डेनियल पर्ल द वॉल सट्रीट जनरल जर्नल में जर्नलिस्ट थे।

साल 2002 में पाकिस्तान में एक स्टोरी में काम कर रहे थे यह पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ और अलकायदा के बीच कथित संबंधों पर थी। इसके चलते डेनियल का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें...शराब की दुकानों पर बेतहाशा भीड़ देख पुलिस ने बरसाई लाठियां, मार्केट बंद

Tags:    

Similar News