मां दुर्गा को नुकसान: पाकिस्तान ने की सबसे नीच हरकत, पूरे देश में आक्रोश

पाकिस्तान में हिंदूओं पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हिंदूओं और उनके मंदिरों पर आए दिन ताबड़तोड़ हमलों की खबरें मिलती रहती हैं। ऐसे में अब सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में धार्मिक आतंकवादियों ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया है।

Update: 2020-10-25 11:58 GMT
पाकिस्तान में हिंदूओं पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हिंदूओं और उनके मंदिरों पर आए दिन ताबड़तोड़ हमलों की खबरें मिलती रहती हैं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हिंदूओं पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हिंदूओं और उनके मंदिरों पर आए दिन ताबड़तोड़ हमलों की खबरें मिलती रहती हैं। ऐसे में अब सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में धार्मिक आतंकवादियों ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया है। और तो और इन हमलावरों ने मंदिर को भी जमकर नुकसान पंहुचाया है। वहीं इससे पहले सिंध के ही बादिन प्रांत में 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर तोड़फोड़ कर दी।

ये भी पढ़ें... युद्ध को तैयार देश: अब नहीं बचेगा चीन, युद्धाभ्यास में कई देश की सेनाएं शामिल

पाकिस्तान में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार

ऐसे में मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुसे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर भगवान की मूर्ति को तोड़ दिया। फिर उन्होंने जाते-जाते मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया।

वहीं अभी तक मंदिर पर हमला करने वालों के खिलाफ पुलिस ने भी कोई भी कार्रवाई नहीं की है। आपको बता दें कि पहले भी पाकिस्तान में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार होते रहे हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...मन की बात में मोदी ने किया बाराबंकी की तारीफ, सराहा ग्रामीण महिला के प्रयासों को

इस बारे में मंदिर के पास रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने इस घटना पर गुस्से का इजहार करते हुए जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मंदिर में तोड़फोड़

साथ ही हिंदू समुदाय ने कहा कि इस तरह की घटनाएं अस्वीकार्य हैं और सरकार को दोषियों को पकड़ना चाहिए। दूसरे अन्य मामलों की तरह इस मामले की भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। स्थानीय पुलिस ने कहा कि किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें...पत्नियां कांप उठेंगी: नवरात्र में कटा बीवी का गला, 8 दिन का था उपवास

सामने आई इस रिपोर्ट के मुताबिक, 10 दिन पहले भी सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। वहीं पाकिस्तानी मीडिया एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि इस मामले में शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मंदिर में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने की थी। जिसके बाद पाकिस्तान पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...धमाके में उड़े 30 लोग: सड़कों पर बिछ गईं सबकी लाशें, हर तरफ चीखें ही चीखें

Tags:    

Similar News