पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने इस्तीफा दिया

पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने बृहस्पतिवार को इस्तीफा दे दिया। असद उमर नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से राहत पैकेज दिलाने के लिये चल रही बातचीत में शामिल थे। 

Update: 2019-04-18 10:58 GMT

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने बृहस्पतिवार को इस्तीफा दे दिया। असद उमर नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से राहत पैकेज दिलाने के लिये चल रही बातचीत में शामिल थे।

यह भी पढ़ें.....अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष: 5 सालों में भारत में किए गए बदलाव

उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा उन्हें वित्त मंत्रालय से हटाकर ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार देने की पेशकश के बाद इस्तीफा दिया। उमर हाल ही में आईएमएफ के साथ चर्चा के बाद अमेरिका से वापस लौटे हैं।

यह भी पढ़ें.....IMF से मिले बेलआउट पैकेज से चीन का उधार चुका सकता है पाकिस्तान

उन्होंने कहा कि वह मंत्रिमंडल में कोई भी पद नहीं लेने को लेकर प्रधानमंत्री की सहमति ले चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल में फेरबदल की योजना के तहत प्रधानमंत्री चाहते थे कि मैं कि वित्त मंत्रालय की जगह ऊर्जा मंत्रालय का काम संभालूं। हालांकि, मैंने मंत्रिमंडल में कोई भी पद नहीं लेने पर उनकी (प्रधानमंत्री की) सहमति ले ली है।’’

यह भी पढ़ें.....रिपोर्ट में खुलासा: आने वाले साल में पानी की किल्लत से जूझेगा पाक

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार और विशेष तौर से वित्त मंत्री उमर खराब आर्थिक हालात को लेकर लगातार विपक्षी दलों, कारोबार जगत और लोगों के निशाने पर थे।

(भाषा)

Tags:    

Similar News