बांग्लादेश: मतुआ समुदाय से मिले PM मोदी, कहा- हमेशा मिला ठाकुर परिवार का प्यार

पीएम मोदी ने बांग्लादेश के नागरिकों को राष्ट्रीय पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मैं बांग्लादेश के राष्ट्रीय पर्व पर भारत के आपके 130 करोड़ भाइयों-बहनों की ओर से आपके लिए प्रेम और शुभकामनाएं लाया हूं। आप सभी को बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने पर ढेरों बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं।

Update:2021-03-27 13:57 IST
बांग्लादेश: मतुआ समुदाय से मिले PM मोदी, कहा- हमेशा मिला ठाकुर परिवार का प्यार

ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश (Bangladesh) पहुंचे हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। बता दें कि भारत के पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के मद्देनजर पीएम मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है।

जेशोरेश्वरी काली मंदिर में पीएम ने की पूजा अर्चना

बांग्लादेश दौरे के दूसरे दिन सबसे पहले पीएम मोदी ने सतखीरा के श्यामनगर उपजिला के गांव ईश्वरपुर स्थित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना की। जेशोरेश्वरी मंदिर में उन्होंने कहा कि आज मानवजात कोरोना वायरस महामारी की वजह से सकंट से गुजर रही है, मां से यहीं प्रार्थन है मानवजात को कोरोना से जल्द से जल्द मुक्ति दिलाए।

यह भी पढ़ें: सावधान! बिगड़ने जा रहा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में होगा भूस्खलन, आएगी बाढ़

ओराकंडी मंदिर में भी की पूजा

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने जशोरेश्वरी काली मंदिर से जुड़े एक सामुदायिक हॉल के निर्माण के लिए अनुदान का भी ऐलान किया है। उन्होंने ओराकंडी मंदिर में भी पूजा अर्चना की। ओराकंडी में उन्होंने कहा कि किसने यह सोचना था कि भारत का प्रधानमंत्री कभी यहां आएगा। मैं आज वैसा ही महसूस कर रहा हूं, जो भारत में रहने वाले ‘मॉतुवा शॉम्प्रोदाई’ के मेरे हजारों-लाखों भाई-बहन ओराकंडी कर महसूस करते हैं।

(फोटो- सोशल मीडिया)

राष्ट्रीय पर्व की बांग्लादेश को दी शुभकामनाएं

वहीं, पीएम मोदी ने बांग्लादेश के नागरिकों को राष्ट्रीय पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मैं बांग्लादेश के राष्ट्रीय पर्व पर भारत के आपके 130 करोड़ भाइयों-बहनों की ओर से आपके लिए प्रेम और शुभकामनाएं लाया हूं। आप सभी को बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने पर ढेरों बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें: 100 साल पूरे होने से पहले बड़ा कार्यक्रम करेगा RSS, जोरों पर चल रही तैयारियां

पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं पीएम बना था तभी से यहां आने की इच्छा थी, जो आज पूरी हो गई। उन्होंने आगे कहा कि हमारे रिश्ता मन से मन का और जन से जन का है। उन्होंने कहा मुझे याद है, जब मैं पश्चिम बंगाल में ठाकुरनगर में गया था तो वहां मतुआ भाइयों-बहनों ने मुझे अपने परिवार की तरह प्यार दिया था। ठाकुर परिवार का प्यार हमेशा मिलता रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि भारत और बांग्लादेश दुनिया में स्थिरता चाहते हैं।

कोरोना वायरस पर कही ये बात

बता दें कि ओराकंडी में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस महामारी पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में दोनों ही देशों ने अपने सामर्थ को दिखाया है। आगे उन्होंने कहा कि भारत-बांग्लादश के सभी लोगों के पास मेक इन इंडिया वैक्सीन पहुंचे, भारत इसे अपना कर्तव्य समझता है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना का कहर: एक दिन में 291 लोगों की मौत, इस साल का टूटा रिकाॅर्ड

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News