PM का सिंगापुर में जोरदार स्वागत, बांधी गई राखी, पीएम मोदी ने भी भारतीयों संग बजाया ढोल, देखें Video

PM Modi Visit Singapore: होटल पहुंचते ही पीएम मोदी की स्वागत भारतीय प्रवासियों ने ढोल को बजाकर किया। इस दौरान पीएम मोदी भी लोगों के साथ मिलकर ढोल बजाया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-09-04 10:48 GMT

PM Modi Visit Singapore (सोशल मीडिया) 

PM Modi Visit Singapore: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो देशों की विदेश यात्रा पर हैं। ब्रुनेई की यात्रा खत्म कर पीएम मोदी सिंगापुर पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम मोदी का यहां जोरदार स्वागत किया गया है। पीएम मोदी करीब छह साल ऐसे समय सिंगापुर दौरे पर आए हैं, जब सिंगापुर में सत्ता परिवर्तन हुआ है और सिंगापुर पीएम लॉरेन्स वॉन्ग के नेतृत्व में नई सरकार आई है। प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट सीधे सिंगापुर के एक होटल में पहुंचे, जहां पर भारतीय प्रवासियों ने उनका जोरदार स्वदेशी अंदाज में गर्मजोशी के स्वागत किया।

मोदी ने भारतीय संग बजाया ढोल, भरा जोश

सिंगापुर यात्रा पर आए प्रधानमंत्री मोदी से भारतीय प्रवासियों ने मुलाकात एक होटल में की, जहां पर वे रुके हुए हैं। होटल पहुंचते ही पीएम मोदी की स्वागत भारतीय प्रवासियों ने ढोल को बजाकर किया। इस दौरान पीएम मोदी भी लोगों के साथ मिलकर ढोल बजाया। प्रधानमंत्री मोदी को अपने पास पाकर भारतीय समुदाय के लोग काफी खुश दिखाई दिए। होटल में मौजूद कालकारों ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए कलाकारों ने भी प्रस्तुति दी।

बांधी गई मोदी को राखी, खूब खींची फोटो

भारतीय प्रवासी अपने पीएम का स्वागत करने के लिए होटल में पहले से ही मौजूद थे। पीएम मोदी ने भी किसी भी भारतीय को निराशा नहीं किया। उन्होंने होटल में मौजूद एक एक भारतीय को ऑटोग्राफ दिए। लोगों के संग पीएम मोदी ने फोटो भी खिचवाईं। इस दौरान होटल में मौजूद एक महिला ने प्रधानमंत्री मोदी को राखी भी बांधी।


‘बैठकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं’…

सिंगापुर पहुंचते ही पीएम मोदी एक्स पर पोस्ट कर किया। उन्होंने लिखा कि सिंगापुर पहुंच गया हूं। भारत-सिंगापुर मैत्री को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न बैठकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं। भारत के सुधार और हमारी युवा शक्ति की प्रतिभा हमारे देश को एक आदर्श निवेश गंतव्य बनाती है। हम घनिष्ठ सांस्कृतिक संबंधों की भी आशा करते हैं।

चांगई हवाई अड्डे पर मोदी का हुआ जोरदार स्वागत

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 04 और 05 सिंतबर की दो दिवसीय यात्रा के लिए सिंगापुर पहुंचे हैं। चांगई हवाई अड्डे पर पहुंचने पर सिंगापुर में भारतीय उच्चायुक्त शिल्पक अंबुले, भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

सिंगापुर में इस मुद्दों पर चर्चा होगी

सिंगापुर द्विपक्षीय यात्रा की जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी और लॉरेंस वोंग भारत-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा करेंगे और आपसी हितों के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। पीएम मोदी सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन शानमुगरत्नम से मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे। वह सिंगापुर के व्यापारिक नेताओं से भी मिलेंगे। सिंगापुर की अपनी यात्रा से पहले पीएम मोदी ब्रुनेई की आधिकारिक यात्रा पर थे।



Tags:    

Similar News