आसमान से गिरी मौत: स्काईडाइविंग के दौरान हादसा, पैराशूट बना काल

ऑस्ट्रेलिया में हुए स्काईडाइवर कॉम्पिटिशन के दौरान एक युवक की मौत हो गई। क्योंकि उसका पैराशूट समय पर खुल नहीं पाया। जिसकी वजह से युवक की इस हादसे में जान चली गई

Update: 2021-03-15 09:26 GMT
स्काईडाइविंग के दौरान हादसा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्चुअल नेशनल्स स्काईडाइविंग कॉम्पिटिशन में कई अनुभवी लोगों ने हिस्सा लिया। जिसमें एक से बढ़कर एक अनुभवी स्काईडाइवर शामिल रहे। लेकिन इसी कॉम्पिटिशन में एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। आइये जानते है क्या है पूरा मामला।

कॉम्पिटिशन में स्काईडाइवर की मौत

ऑस्ट्रेलिया में हुए स्काईडाइवर कॉम्पिटिशन के दौरान एक युवक की मौत हो गई। क्योंकि उसका पैराशूट समय पर खुल नहीं पाया। जिसकी वजह से युवक की इस हादसे में जान चली गई वो युवक काफी अनुभवी स्काईडाइवर था। और वर्चुअल नेशनल्स स्काईडाइविंग कॉम्पिटिशन के दौरान उसके साथ यह हादसा हुआ जिसमें उसकी जान चली गई। जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के जूरियन बे में यह युवक स्काईडाइविंग कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेने आया था। जहां सोलो विंगसूट परफॉर्म करने के दौरान जब वह हवा में कूदा तो उसका पैराशूट खुल नहीं पाया। जिसके तुरंत बाद इमरजेंसी टीम युवक के पास पहुंची और उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उस युवक को मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतक का क्या नाम था इसका खुलासा नहीं किया गया।

ये भी देखिये: मेरे हेलीकॉप्टर में कुछ गड़बड़ होने के कारण मुझे आज थोड़ी देर हो गई है, लेकिन मैं इसे साजिश नहीं कहूंगा: शाह

कई कॉम्पिटिशन में ले चुका है हिस्सा

जानकारी के मुताबिक हादसे में अपनी जान गंवाने वाला युवक काफी अनुभवी था और वह कई कॉम्पिटिशन में हिस्सा ले चुका था। हादसे के बाद स्काईडाइव कंपनी के प्रवक्ता ने मृतक को लेकर दुख जताया और कहा कि वे मृतक के परिवार और दोस्तों के साथ संवेदना प्रकट करते हैं। जिसके साथ ही ये भी बताया गया कि ऑस्ट्रेलिया की सिविल एविएशन सेफ्टी ऑथोरिटी और ऑस्ट्रेलियन पैराशूट फेडरेशन की मदद से इस घटना की जांच की जाएगी और इस बात का पता लगाया जाएगा कि आखिर किन वजहों से पैराशूट में खराबी आई। वहीं पुलिस भी इस हादसे को लेकर जांच कर रही है।

ये भी देखिये: तेल और गैस के दाम बढ़ा रही केंद्र सरकार, अंधेरा योजना में बदली उज्ज्वला योजना- ममता बनर्जी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News