चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम, इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी

चीन की सरकारी मीडिया ने कहा कि इस दौरान चीनी सेना के दक्षिणी थिएटर कमांड ने समुद्र में दुश्मनों पर मिसाइलों से हमला करने का अभ्यास किया। लेकिन चीनी मीडिया ने यह नहीं बताया कि यह युद्धाभ्यास कब किया गया।

Update: 2021-02-28 13:38 GMT
चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब चीन की सेना ने साउना चाइना सी में बम बरसाए हैं। चीनी सेना ने साउथ चाइना सी में लाइव मिसाइल फायर ड्रिल किया है।

नई दिल्ली: चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब चीन की सेना ने साउना चाइना सी में बम बरसाए हैं। चीनी सेना ने साउथ चाइना सी में लाइव मिसाइल फायर ड्रिल किया है।

साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत भी मौजूद है। जानकारों का कहना है कि जो बाइडन के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद भी इस क्षेत्र को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव जारी रहेगा। अमेरिका ने इस इलाके में अपना सबसे घातक परमाणु पनडुब्बी यूएसएस ओहियो को भेजा था।

दुश्मनों पर हमला करने का अभ्यास

चीन की सरकारी मीडिया ने कहा कि इस दौरान चीनी सेना के दक्षिणी थिएटर कमांड ने समुद्र में दुश्मनों पर मिसाइलों से हमला करने का अभ्यास किया। लेकिन चीनी मीडिया ने यह नहीं बताया कि यह युद्धाभ्यास कब किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, इस ड्रिल में गाइडेड-मिसाइल विध्वंसक यिनचुआन, गाइडेड-मिसाइल फ्रिगेट हेंगयांग, एम्फिबियस डॉक लैंडिंग शिप वुझिसन और सपोर्ट शिप चैगन हू शामिल थे।

ये भी पढ़ें...खतरे में दुनिया: आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म, वैज्ञानिकों को डर

गौरतलब है कि चीनी सेना का दक्षिणी थिएटर कमांड ही साउथ चाइना सी में चीनी जलक्षेत्र की रक्षा में तैनात है। चीन ने इस थिएटर कमांड को ताइवान, जापान और वियतनाम के खिलाफ तैनात किया। थिएटर कमांड की इन देशों के किसी भी खतरे से निपटने की जिम्मेदारी है। इस कमांड में 500 से ज्यादा खतरनाक युद्धपोत शामिल हैं। चीन के युद्धाभ्यास के दौरान अमेरिकी टोही विमान उड़ान पर था।

ये भी पढ़ें...हुआ भयानक ब्लास्ट: पूरे समुद्र में मचा कंपन्न, ईरान पर लगे ये बड़े आरोप

साउथ चाइना सी में बढ़ा युद्ध खतरा

चीन की इस हरकत के बाद साउथ चाइना चीन में तनाव बढ़ गया है। चीन और अमेरिका के बीच विवाद कम होता नहीं दिखाई दे रहा है। चीन और अमेरिका हॉन्ग कॉन्ग, ताइवान, शिनजियांग और तिब्बत को लेकर आमने-सामने हैं। अमेरिका साउथ चाइना सी में एयरक्राफ्ट कैरियर्स और पनडुब्बियां तैनात कर रहा है। अब चीन ने लाइव मिसाइल फायर ड्रिल कर अमेरिकी और ताइवान को खुली चेतावनी दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News