फेमस नेताओं में भीम आर्मी के चंद्रशेखर का नाम, टाइम्स पत्रिका ने जारी की लिस्ट

टाइम्स पत्रिका ने 100 लोगों की लिस्ट साझा की है जिसमें भारतीय मूल के पांच लोगों ने अपनी जगह बनाई है। इस लिस्ट में "इंस्टाकार्ट" की सीओ अपूर्वा मेहता, "गेट अस पीपीआई " की निर्देशक शिखा गुप्ता शामिल हैं।

Update: 2021-02-18 12:03 GMT
फेमस नेताओं में भीम आर्मी के चंद्रशेखर का नाम, टाइम्स पत्रिका ने जारी की लिस्ट photos (social media)

न्यूयॉर्क : टाइम्स पत्रिका ने बुधवार को एक लिस्ट जारी की है जिसमें 100 लोगों के नाम को शामिल किया है। यह वो सौ लोग है जो भविष्य में उभरते हुए सितारों में से एक हैं। इनमें से कुछ लोग तो ऐसे हैं कि जो वर्तमान में अपनी पहचान बना चुके हैं। आपको बता दें कि टाइम्स पत्रिका की इस सूची में भारतीय सामाजिक कार्यकर्त्ता और भारतीय मूल के पांच लोगों ने इसमें अपनी जगह बनाई है।

भारतीय मूल के पांच लोगों के नाम किए शामिल

टाइम्स पत्रिका ने 100 लोगों की लिस्ट साझा की है जिसमें भारतीय मूल के पांच लोगों ने अपनी जगह बनाई है। इस लिस्ट में "इंस्टाकार्ट" की सीओ अपूर्वा मेहता, "गेट अस पीपीआई " की निर्देशक शिखा गुप्ता शामिल हैं। इसके साथ भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इस लिस्ट में 100 नेताओं को शामिल किया गया है जो भविष्य को बेहतर आकार दे रहे हैं।

ऋषि सुनक

टाइम्स पत्रिका में ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक का नाम इस लिस्ट में जोड़ा गया है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले यह नाम ब्रिटिश सरकार में गुमनाम था लेकिन पिछले साल ब्रिटेन के वित्त मंत्री बनने के बाद यह नाम चर्चा का विषय बना। कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद करने उतरे हैं। इनके बारे में कहा गया है कि यह देश के सबसे लोकप्रिय राजनीतिज्ञ की भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़े.....मैक्सवेल को खरीदने के लिए होड़, IPL 2021 में सबसे महंगा खिलाड़ी कौन, यहां जानें

भीम आर्मी केचंद्र शेखर का नाम शामिल

टाइम्स पत्रिका में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर का नाम भी शामिल किया गया है। इनके बारे में इस पत्रिका में कहा गया है कि यह दलित समुदाय को शिक्षा के माध्यम से गरीबी से छुटकारा पाने में मदद करते हैं। इसके साथ भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाते हैं। उत्तरप्रदेश में दलित हाथरस बेटी को न्याय दिलाने में सामने आये थे। जिसके सामूहिक तौर पर बलात्कार किया गया था।

ये भी पढ़े.....मंत्री पर बम से हमले के बाद तिलमिला उठी ममता बनर्जी, मोदी सरकार से मांगा जवाब

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News